Thursday 15 February 2018

शेयर - विकल्प - 110 (1) (डी)


आप सभी जानते हैं, संघीय एनडीपी ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह कर्मचारी स्टॉक विकल्प कटौती को निरस्त करेगा और कम और मध्यम आय अर्जक को समर्थन देने के लिए बचत का पुन: नियन्त्रण करेगा और मैं इस कटौती के बारे में लंबे समय से लिख रहा हूं और इस नीति को सोचना चाहता हूं। विचार मेरे हिस्से के काम पर है जो डेनियल सैंडलर के साथ मिलकर काम करता है, जो कि उद्यम पूंजी और कर प्रोत्साहनों पर पुस्तक लिखी है, यह मुझे कम से कम किसी वक्त में कम से कम कुछ सुन रहा है। I सोचा कि मैं आपको इस क्षेत्र में कुछ पृष्ठभूमि जानकारी देता हूं और आपको अपने विचारों को बनाने की अनुमति देता हूं जो मुझे निश्चित रूप से समझ में आती है कि इस तकनीकी तकनीकी मुद्दों पर हर कोई अच्छी समझ नहीं पा रहा है। इस क्षेत्र को सूचित किया जा सकता है नतीजतन, यह एक लंबा पोस्ट होगा और यह कई सारे कागजात पर आधारित है, जो इस क्षेत्र में मेरे सहकर्मी हैं। इसके अलावा, मुझे एनडीपी के लिए कुछ सवाल है जो वास्तव में उत्तर देने की आवश्यकता है। है एक कर्मचारी स्टॉक विकल्प। स्टॉक ऑप्शन एक वित्तीय साधन है जो धारक को एक निर्दिष्ट कीमत पर एक निगम के स्टॉक खरीदने या बेचने का दायित्व प्रदान करता है, जिसे सामान्यतया स्ट्राइक प्राइस के रूप में संदर्भित किया जाता है। कर्मचारी स्टॉक विकल्प और मानक शेयर विकल्प के बीच कई महत्वपूर्ण अंतर हैं, जो कि आप खुले बाजार में व्यापार कर सकते हैं। मानक शेयर विकल्पों के विपरीत, कर्मचारी स्टॉक विकल्प का आदान-प्रदान पर सार्वजनिक रूप से कारोबार नहीं किया जाता है, बल्कि इसे एक निजी अनुबंध के अनुसार दिया जाता है विकल्प के लेखकों और विकल्प के धारक के रूप में कार्य करने वाले कार्यकारी कर्मचारी के रूप में कार्यरत फर्म की निदेशक मंडल या मुआवजा समिति। कर्मचारी स्टॉक विकल्प अक्सर पूर्व-निहित निहित अवधि के लिए आयोजित किए जाने से पहले आम तौर पर 3 -5 वर्षों के दौरान, कर्मचारी विकल्प को नहीं बेच सकता है या स्थानांतरित नहीं कर सकता है, जो कि मानक स्टॉक विकल्पों में मौजूद नहीं है। कर्मचारी स्टॉक ऑप्शन का विकल्प अवधि एन काफी लंबा हो सकता है जैसे दस साल, जो मानक स्टॉक विकल्पों से अधिक लंबा है विकल्प अवधि उस समय की अवधि है जब धारक को निगम का स्टॉक खरीदने का अधिकार होता है। चौथा, एक कर्मचारी स्टॉक ऑप्शन का विकल्प अवधि अक्सर में कटौती होती है उस घटना को रोजगार समाप्त कर दिया जाता है या कर्मचारी मर जाता है। कर्मचारी स्टॉक विकल्प आम तौर पर होते हैं और आमतौर पर धन की आवश्यकता होती है, जिसका अर्थ है कि विकल्प का स्ट्राइक मूल्य विकल्प के दिन अंतर्निहित स्टॉक के बाजार मूल्य के बराबर होता है अनुदान, जबकि एक पारंपरिक स्टॉक ऑप्शन को आउट-ऑफ-द-टर्म जारी किया जाता है, जिसका अर्थ है कि विकल्प का स्ट्राइक प्राइस अंतर्निहित स्टॉक के बाजार मूल्य से अधिक है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि कर्मचारी स्टॉक विकल्प मुआवजे का एक रूप है बोनस या वेतन में भुगतान किया जाता है, कर्मचारियों को भावी क्षतिपूर्ति के बदले में तत्काल मुआवजे के इन रूपों को छोड़ देना चाहिए स्टॉक स्टॉक विकल्पों में से या उससे बाहर की गई स्टॉक ऑप्शन के लिए सही है एनएस स्टॉक विकल्प उत्तर अमेरिका में बड़ी सार्वजनिक रूप से कारोबार वाली कंपनियों में वरिष्ठ अधिकारियों के बीच मुआवजे का सबसे बड़ा घटक बन गए हैं। अधिकांश देशों में स्टॉक विकल्प के कनाडाई कर उपचार क्या है, कनाडा में कर्मचारी स्टॉक विकल्प का व्यक्तिगत आयकरधान कम है जटिल और अधिक उदार कर्मचारी के परिप्रेक्ष्य से 1 9 72 के बाद से, सभी कर्मचारी स्टॉक विकल्प दो मामलों में समान सामान्य कर उपचार साझा करते हैं। अन्य रोजगार आय जैसे कि वार्षिक वेतन या बोनस आय, जो इसे प्राप्त किया गया वर्ष में कर योग्य है, वहां कोई नहीं है टैक्स के परिणाम जब शेयर विकल्प दिए जाते हैं या जब वे बनियाते हैं, तो आईटीए के उपधारा 7 1 के अधीन, कर दायित्व तब तक नहीं उठता जब तक कि विकल्प का प्रयोग नहीं किया जाता है जो कि व्यायाम पर रोजगार से आय में शामिल होना आवश्यक है स्टॉक का उचित बाजार मूल्य और विकल्प का उपयोग करने वाली तारीख और स्ट्राइक मूल्य के बीच का अंतर। विकल्प को उकसाने के लिए, स्टॉक के स्वभाव की आय के बीच का अंतर और स्टॉक का उचित बाजार मूल्य जिस विकल्प पर प्रयोग किया जाता है उसका पूंजीगत लाभ या पूंजी नुकसान के रूप में लगाया जाता है, जैसा कि मामला धारा 38 के तहत हो सकता है आईटीए, पूंजीगत लाभ या पूंजी हानि का कर योग्य हिस्सा पूंजीगत लाभ या पूंजी नुकसान का आधा है। सार्वजनिक निगम के कर्मचारी स्टॉक विकल्प द्वारा जारी किए गए विकल्पों के लिए भी कनाडाई-नियंत्रित निजी निगम सीसीपीसी और कराधान के इतिहास द्वारा जारी किया जा सकता है और इन विकल्पों का इलाज सार्वजनिक निगम द्वारा जारी किए गए लोगों से अलग है। मैं इस ब्लॉग पोस्ट में सीसीपीसी द्वारा जारी किए गए विकल्पों के कर उपचार पर विचार नहीं करता है, इस आधार पर कर परिवर्तन में दो महत्वपूर्ण कर परिवर्तन हैं जो 1984 और 2000 में किए गए परिवर्तनों में कर्मचारी स्टॉक विकल्प कटौती 1984 के परिवर्तन से संबंधित है। मुआवजा तंत्र के रूप में स्टॉक विकल्पों के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए, 1 9 84 के संघीय बजट ने आईटीए के पैरा 1 110 1 डी पैरा पैरा 1 10 1 डी, यदि कोई कैनेडियन सार्वजनिक कंपनी किसी कर्मचारी को स्टॉक ऑप्शंस देती है, और स्ट्राइक की कीमत उस विकल्प पर न्यूनतम हिस्से के बराबर बाजार मूल्य के बराबर होती है, जिस पर विकल्प दिया गया था, विकल्प प्राप्त करने वाला कर्मचारी घटा सकता है स्टॉक विकल्प लाभ का 50 प्रतिशत कटौती के आवेदन का मतलब है कि शेयर विकल्पों से प्राप्त आय लाभ को पूंजीगत लाभ के रूप में एक ही दर पर लगाया जाता है और इस प्रकार आम आय पर लागू होने वाली तुलना में कम दर पर लगाया जाता है। 1984 संघीय कर परिवर्तन को बदलना कर्मचारी स्टॉक विकल्प के अधिक व्यापक उपयोग को प्रोत्साहित करने की इच्छा, 1984 के बजट योजना, पी 7 कर्मचारी स्टॉक विकल्प आम तौर पर कंपनी के अधिकारी और श्रमिकों के साथ-साथ कंपनी के शेयरधारकों के प्रोत्साहन के संरेखण में सहायता करने के लिए माना जाता है, शेयरधारकों के साथ कर्मचारियों के प्रोत्साहन को संरेखित करके, कर्मचारियों की अपनी कंपनी के मूल्य में वृद्धि करने में हिस्सेदारी है और इसलिए, शेयर की कीमत और ऐसा करने के लिए उद्यमी और अभिनव होना चाहिए यह वास्तव में पूर्व है गॉर्डन गीके के लिए प्रेरित प्रेरणा अच्छा भाषण है उत्पादकता और अंततः उनकी कंपनी के विकास में वृद्धि, आशा आर्थिक विकास और समृद्धि की समग्र उच्च दर के लिए होगी। यह सब बहुत तकनीकी है इसलिए मुझे लगता है कि एक उदाहरण उपयोगी होगा कर्मचारी A सबसे अधिक संभावना है कि सीईओ या वीपी एक सार्वजनिक रूप से कारोबार वाली कंपनी में कनाडा में कार्यरत है और 100,000 शेयरों के लिए एक विकल्प अनुदान का प्राप्तकर्ता है अनुदान दिनांक 1 जनवरी को किया गया है जब शेयर की कीमत 15 थी और इसे स्ट्राइक के रूप में सेट किया गया है मूल्य मान लें कि एक संयुक्त संघीय और प्रांतीय सीमांत 45 के टैक्स दर का सामना करते हैं और मानते हैं कि एक वर्ष के बाद विकल्प निहित हो, जिसका अर्थ है कि कर्मचारी को कम से कम एक साल के लिए विकल्प चाहिए। अगले 2 जनवरी को कर्मचारी चुनाव करता है इन विकल्पों का प्रयोग करें जैसे निहित अवधि समाप्त हो जाती है कंपनी का स्टॉक अब वर्तमान में 20 में कारोबार कर रहा है कर्मचारी 100,000 विकल्प का उपयोग करता है और इस पर प्राप्त किये गये शेयरों को बेचता है। उसी दिन कार्यकारी स्टॉक विकल्पों में से 9 0 प्रतिशत से अधिक का प्रयोग किया जाता है और उसी दिन बेचा जाता है जो 15 के एक निर्दिष्ट व्यायाम मूल्य के साथ दी जाती थी। प्रयोग किए गए शेयरों का मूल्य 15 लाख शेयरों पर 1 5 लाख 100,000 विकल्पों पर होता है और बिक्री का मूल्य होता है 20 लाख शेयरों में से 2 मिलियन 100,000 विकल्प पर, यह है कि कर्मचारी शेयरों के लिए 1 करोड़ 50 लाख रुपये का भुगतान करता है, जिसके बाद वे तुरंत 2 लाख के लिए बेचते हैं कर्मचारी इन दो राशियों के अंतर पर मूल्यांकित एक रोजगार आय लाभ प्राप्त करता है, जो 500,000 है। पूर्ण 500,000 पर टैक्स लगाया गया था, क्योंकि यह आय है, क्योंकि कर्मचारी 275,000 के शेयर विकल्प से टैक्स आय के बाद उसे 225,000 करों का भुगतान करेगा, लेकिन विशेष कटौती के कारण, वह केवल 250,000 आय पर कर का भुगतान करती है टैक्स में भुगतान किए गए कुल 112,500 के लिए लाभ यह है कि, विशेष कटौती के साथ, कर्मचारी 112,500 से भी कम टैक्स की तुलना में टैक्स चुकाता है। यह स्पष्ट हो सकता है यह 500,000 कोई कैपिटल गेन नहीं है एक पूंजीगत लाभ केवल अगर अर्जित होते हैं खरीदा और उसके बाद आयोजित किया गया क्योंकि शेयरों को रखने से जुड़े जोखिम का एक तत्व है, उसी दिन शेयरों को खरीदने और बेचकर, कर्मचारी केवल आय लाभ को साकार कर रहा है जो सम्मानित स्टॉक विकल्प से जुड़ा था यह केवल आस्थगित रोजगार है मुआवजा.हमारे पास आस्थगित रोजगार आय के बहुत से रूप हैं, अधिकतर निष्पादन-आधारित रोजगार आय, जिन्हें नियमित आय के रूप में लगाया जाता है तो यह स्थगन की उपस्थिति नहीं है जो इस विशेष उपचार का सुझाव देती है। टैक्स चेंज यह काम करते हैं। 110 1 डी कर्मचारी स्टॉक ऑप्शन के इस्तेमाल को प्रोत्साहित करने के लिए आर्थिक विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए किया गया था क्या ऐसा किया था। सबसे पहले देखें कि कर्मचारी स्टॉक ऑप्शंस उत्पादकता चलाते हैं, यह एक ऐसा दृश्य नहीं है जो अभी भी व्यापक रूप से आयोजित किया गया है कोई वास्तविक सबूत नहीं है कि कर्मचारी स्टॉक विकल्प वास्तव में कर्मचारी उत्पादकता पर कोई प्रत्यक्ष प्रभाव पड़ता है उदाहरण के लिए, इटनेर, लैम्बर्ट, और लार्कर 2003, यह दिखाने में असमर्थ हैं कि कंपनियां तेजी से बढ़ रही हैं कड़ी मेहनत और अधिक अभिनव रूप से काम करने वाले ओयर और Schaefer 2005 में यह दिखाना है कि गैर-कार्यकारी कर्मचारियों को विकल्प पुरस्कार किसी भी प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए बहुत छोटा नहीं हैं, लेकिन इन निचले स्तर के कर्मचारियों में से कुछ के पास निर्णय के प्रकार बनाने और परिवर्तनों को प्रभावित करने के लिए आवश्यक अधिकार है ज़्यादा उत्पादकता में वृद्धि करने के लिए आवश्यक है। दूसरा, जब हम जानते हैं कि स्टॉक विकल्प योजना 80 और 90 के दशक में बंद हुई, तो यह सोचने का कोई कारण नहीं है कि यह कटौती के कारण क्यों था.इस कर व्यवस्था में प्राप्तकर्ता, सप्लायर, कंपनी यह किसी कंपनी के लिए कर्मचारी स्टॉक ऑप्शन प्लान बनाने या स्टॉक प्लान की आपूर्ति में वृद्धि के लिए कोई प्रत्यक्ष प्रोत्साहन प्रदान नहीं करता है, जो ऐसी योजनाओं में उपलब्ध है, जो कि बदलाव का इरादा था, स्टॉक एक्सप्शन प्लान के अस्तित्व को मानते हुए, यह करता है कर्मचारी को स्टॉक विकल्प के बाद के कर मूल्य में वृद्धि, खासकर जब मजदूरी और वेतन आय की तुलना में, और कर्मचारियों द्वारा उठाए गए वृद्धि में बढ़ोतरी हो सकती है। संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिक सीमित कर वरीयता के बावजूद, संयुक्त राज्य अमेरिका में ओइी स्टॉक विकल्प बहुत तेज दर से बढ़े हैं और कनाडा की तुलना में कहीं ज्यादा ऊंचे स्तर तक पहुंच गए हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में स्टॉक विकल्प का सबसे सामान्य प्रकार एक गैर - योग्य स्टॉक ऑप्शन एनएसओ, जो संयुक्त राज्य हॉल लाइबैन, 2000 में सभी कर्मचारी स्टॉक विकल्पों में से 95 से अधिक के लिए खाते हैं, और ये सामान्य आय के रूप में कर लगाया जाता है यह अक्सर कहा जाता है कि एनएसओ के उपयोग के लिए प्रमुख चालक कर्मचारी का घटक मुआवजे जारी करने वाली कंपनी की क्षमता खर्च में कटौती करने की क्षमता है, भले ही कंपनी मालवी की जेब से बाहर नहीं है, 2003, पी 1231 कनाडाई कंपनियों को ऐसी कटौती की अनुमति नहीं है। उत्तरी अमेरिका में कर्मचारी स्टॉक विकल्प का उपयोग, विशेषकर आईसीटी में कंपनियां, 1 99 0 के दौरान शेयर बाजार में बड़ी बढ़ोतरी से अत्यधिक सहसंबद्ध होती हैं, इस समय के दौरान, प्राप्तकर्ता अपेक्षाकृत अधिक मजदूरी की अपेक्षा कर सकते हैं, जिनके पास वे बिना विकल्प आयन योजना जबकि नियोक्ता ने अपने मुआवजे की लागतें कम कर दीं, जो समय पर कई आईसीटी कंपनियों की तरह सीमित या नकारात्मक राजस्व वाली कंपनियों के लिए एक विशेष आकर्षित है। अनचाही नतीजे। 1 110-1 डी पुरस्कार विकल्प हेरफेर प्रथाओं, प्रथाओं को व्यापक रूप से दिखाया गया है कम से कम अमेरिका में कम से कम एक व्यक्ति को कटौती के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए कर्मचारी स्टॉक ऑप्शन को इस तरह से दिया जाना चाहिए कि स्ट्राइक प्राइस अंतर्निहित शेयर के उचित बाजार मूल्य के बराबर है, जिस दिन विकल्प दिया गया था, यह है स्टॉक विकल्प अनुदान के दिन 15 पर कारोबार कर रहा है, स्टॉक ऑप्शन का व्यायाम मूल्य 15 या उससे अधिक के बराबर होना चाहिए, यह स्टॉक विकल्प के लिए एक स्पष्ट टैक्स लाभ है जो नॉन-इन - पैसा या कम से कम इस तरह के रूप में रिपोर्ट किया जाता है। बैकिंगिंग उस तिथि के बाद स्टॉक ऑप्शन ग्रांट के लिए एक तारीख का चयन करने के लिए मच्छरदानी का उपयोग करने का कार्य है, और फिर उस तारीख को ऑर्डर करने के लिए दावा करने का दावा कर रहा है आर किसी कंपनी के स्टॉक के ऐतिहासिक मूल्य के प्रदर्शन का लाभ लेने के लिए प्रथा में यह मौजूदा दिन के शेयर की तुलना में अंतर्निहित शेयर के लिए एक स्थानीय कम बिंदु खोजने के लिए और विकल्प के अनुदान की तिथि के रूप में उस कम बिंदु को चुनने के लिए वापस देखना शामिल होगा इसलिए, रिपोर्टिंग के कार्य जो कि इन-द-मनी, यानी बैकडेटिंग नहीं होने के कारण इन-पैसे को प्रदान किया जाता है, कनाडा में कर चोरी का कार्य है। कर्मचारी स्टॉक विकल्प के संदर्भ में, कनाडा ने एक ऐसी प्रणाली तैयार की है जो पुरस्कार खतरनाक और धोखाधड़ी का व्यवहार। विकल्प के बैकडिटिंग की वजह से इसकी संदिग्ध प्रसार के कारण एक महत्वपूर्ण नीति बन गई है। अमेरिकी अनुसंधान ने यह दिखाया है कि बैकडिटिंग काफी प्रचलित है उदा।, 2005 हेरॉन लाइ, 2007 कुछ अनुमान बताते हैं कि लगभग 20 कार्यकारी स्टॉक विकल्प अनुदान हेरॉन, लेट, पेरी 2007, पी 22 और पिछली पीढ़ी वाली कंपनियों में कम से कम 30 कंपनियां जो अधिकारियों के लिए विकल्प प्रदान करती हैं, उनके एक या अधिक अनुदान हेरन लाइ, 200 9 में हेरफेर करने की वजह से इसके अलावा, सीएल या तो 200 कंपनियों में से कुछ को एसईसी और अमेरिकी न्याय विभाग कोलिन्स, गोंग, ली, 200 9, पी 403 द्वारा जांच की गई है, कई कंपनियों को कमाई को फिर से करना पड़ा है, कई कंपनियों के अधिकारियों को बैकडेटिंग विकल्प, और कई प्रमुख अंदरूनी सूत्रों के खिलाफ आपराधिक जांच शुरू की गई है। इस डेटा के बावजूद, केवल एक कनाडाई कंपनी ने जांच से गुजरना है जिसके परिणामस्वरूप सीएआर ने कुछ कर्मचारियों को संसाधित करने के लिए इस्तेमाल किया था जो इसके अतिरिक्त स्टॉक ऑप्शन पुरस्कारों का इस्तेमाल करते थे, इसके अलावा कम से कम चार अन्य कनाडाई कंपनियों ने चुपचाप घोषित कर दिया है कि वे बैकडिटिंग के अनुरूप प्रथाओं को पा चुके हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि क्या इसने सीआरए द्वारा अपने कर्मचारियों के पुनर्मूल्यांकन का परिणाम दिया है या नहीं। एनपीपी के लिए प्रश्न। कर्मचारी स्टॉक विकल्प एक गरीब, वास्तव में विकृत, कार्यकारी मुआवजे का रूप है विकल्पों के तरजीही कर उपचार केवल इस समस्या को बढ़ाता है कटौती से छुटकारा पाने के द्वारा, हम इसे नष्ट कर रहे हैं कर निवारण जो अमीर अभिरुचि और लाभ को धोखाधड़ी के व्यवहार से बेहिसाब रूप से लाभ पहुंचाते हैं। लेकिन अनुच्छेद 110 1 डी के तहत कटौती को समाप्त करने से इस मुद्दे का अंत नहीं है दो प्रश्न हैं जो हैं। जब शेयर विकल्पों से टैक्स लाभ की सूचना दी जानी चाहिए, और। नियोक्ता को एक ऑफसेटिंग कटौती की अनुमति दी जानी चाहिए जिसे वर्तमान में 110 1 डी की उपस्थिति के कारण कनाडा में अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। इन सवालों के दोनों को अपनी नीति में एनडीपी द्वारा संबोधित करने की आवश्यकता है और मैंने उनसे चर्चा नहीं की है। हम इसे देख सकते हैं स्टॉक विकल्पों पर कर लगाने के लिए आगे स्टॉक विकल्प का लेखांकन उपचार, हाल तक, कनाडा और अमेरिकी कंपनियों को स्टॉक विकल्पों के लिए मुआवजे की कीमतों को पहचानना नहीं पड़ा, जिन्हें नॉन-इन-पैसा दिया गया और वे प्रदर्शन-आधारित नहीं थे क्योंकि विकल्प आंतरिक मूल्य पद्धति का उपयोग करने के लिए हिसाब किया जा सकता है स्टॉक विकल्प का आंतरिक मूल्य वह राशि है जिसके द्वारा अंतर्निहित स्टॉक की कीमत व्यायाम की कीमत से अधिक है अनुदान की तारीख बशर्ते कि विकल्प को नॉन-इन-द-मनी प्रदान किया गया था, इसका कोई आंतरिक मूल्य नहीं था जब विकल्प को इन-पैसा में दिया गया था, तो अनुदान की तारीख में विकल्पों के आंतरिक मूल्य को निहित करने की अवधि के आधार पर परिशोधित करना चाहिए , फर्मों ने नॉन-इन-मनी शेयर विकल्प के रूप में मुआवजे का इष्ट किया था या कम से कम जो नकद पारिश्रमिक पर नॉन-इन-द-पैर्थ होने की रिपोर्ट की गई थी, उच्चतर पुस्तक आय की सूचना दी। 1 99 5 में अमेरिकी वित्तीय लेखा मानक बोर्ड एफएएसबी ने एक बयान को प्रोत्साहित किया, लेकिन उचित मूल्य पद्धति का उपयोग करने के लिए कंपनियां की आवश्यकता न होने पर उचित मूल्य पद्धति में यह आवश्यक है कि जारी होने के समय स्टॉक विकल्प अपने निष्पक्ष बाजार मूल्य के आधार पर विस्तारित हो जाए और निहित अवधि के दौरान परिशोधित हो, भले ही विकल्प नहीं हों द-पैसा विकल्प संशोधित मॉडल, जैसे कि संशोधित ब्लैक-स्कोल्स या द्विगोष्ट मॉडल, का उपयोग उनके अनुदान की तारीख में विकल्पों के उचित बाजार मूल्य को निर्धारित करने के लिए किया जा सकता है। इसी प्रकार गैर-अनिवार्य कदम कैनेडियन इंस्टीट्यूट ऑफ चाइर द्वारा किया गया था 2001 के अंत में टीईआरडीए लेखाकार सीआईसीए, हालांकि, एनरॉन जैसे कॉर्पोरेट घोटालों के बाद, कनाडा और अमेरिका दोनों ने उचित मूल्य विधि को कनाडा में अनिवार्य बना दिया है, फर्मों को शुरूआती या बाद में शुरू होने वाले वित्तीय समय के लिए उचित मूल्य पद्धति का उपयोग करना आवश्यक है 1 जनवरी, 2004, जबकि अमेरिकी शासन 15 जून 2005 को या उसके बाद शुरू होने वाली वित्तीय अवधि के लिए लागू होता है। मुझे नहीं लगता कि यह मौजूदा लेखांकन उपचार से मेल खाने वाले विकल्पों के कर उपचार के लिए अनुचित होगा, आय अर्जित आधार के बजाय प्राप्त पर लगाया जाता है, किसी कर्मचारी को उस विकल्प का उपयोग करने के लिए बिना शर्त शर्त के अधिकार से पहले आय में राशि शामिल करने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए, जब विकल्प विकल्प हो जाए तो दिन पर विकल्प निहित, कर्मचारी वास्तव में मूल्य के कुछ प्राप्त करता है कि वे उस आय का बिना शर्त कानूनी अधिकार कर रहे हैं जो निहित करने का समय कराधान के लिए उपयुक्त हो सकता है आप विकल्पों का मूल्य कैसे करते हैं सेंट ऑप्शंस मूल्य निर्धारण मॉडल अब पर्याप्त रूप से मजबूत हैं कि वे उचित समय की सटीकता के साथ एक विकल्प के मान को निर्धारित कर सकते हैं। कॉर्पोरेट कटौती के संबंध में, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कर्मचारी मुआवजा कंपनी और अनुभाग 110 1 डी का उपयोग कंपनी के कटौती के बदले में किया गया था यदि 110 1 डी रद्द कर दिया गया है, तो नियोक्ता को अब कटौती करने की अनुमति दी जानी चाहिए और यह कटौती एक ही समय में और उसी राशि के लिए होगी जो कि कर्मचारी की कर दायित्व मेरे लिए बनी अंतिम समस्या यह है कि जब कोई नीति निर्माता, प्रतिभूति नियामकों, या सीआरए पश्चगत मुद्दे के महत्व को पहचान लेते हैं और इस अभ्यास में जांच शुरू करते हैं और इस धोखाधड़ी के व्यवहार के परिणामस्वरूप करों के पुनर्भुगतान की मांग करते हैं तो कर्मचारी जो पश्चवर्ती शेयर विकल्पों को प्राप्त करते हैं, उन्हें न केवल 1 110 1 डी पैराग्राफ के तहत दावा किए गए किसी भी कटौती से इनकार करने के लिए पुनर्मूल्यांकन किया जाना चाहिए, बल्कि इसमें पूर्ण स्टॉक विकल्प लाभ भी शामिल होगा। इससे पहले के एक साल में जिस कर्मचारी ने कर उद्देश्यों के लिए लाभ की सूचना दी थी, इस तरह के पुनर्मूल्यांकन में ब्याज भी शामिल होगा, जो एक अपेक्षाकृत उच्च दर पर दैनिक रूप से जटिल होता है। इसके अलावा, अगर कार्यपालिका को बैकडेटिंग के बारे में पता था, तो वह लापरवाही दंड के अधीन हो सकता है और यहां तक ​​कि कर चोरी के साथ भी आरोप लगाया जा सकता है, इस मुद्दे पर गंभीर होने का समय आ गया है, भले ही अभ्यास पिछले एक दावा है जो मुझे संदेह है। पोस्ट नेविगेशन 7. कर्मचारी स्टॉक विकल्प कटौती और अनुत्तरित प्रश्नों को रद्द करने पर विचार। टैक्सी वर्ष के दौरान, मैं दलालों की पुष्टि पर दिखाए गए रकम के लिए स्टॉक खरीदता हूं, इसी अवधि के दौरान कुल एक्स को शेयर करता हूं, मैं कुल योग को स्टॉक बेचता हूं मुझे कम से कम सादे भाषा में, YX के उस वर्ष के लिए अपनी आय में एक अतिरिक्त टैक्स के समय में, फिर मैं कर्तव्य रूप से जेड की कुल आय को पुष्टि, पे-स्टब्स इत्यादि द्वारा प्रमाणित करता हूं, जिस पर मैं कर के अनुसार भुगतान करता हूं प्रचलित पैमाने क्यों इसे और अधिक जटिल होना चाहिए? इससे क्या फर्क पड़ता है कि मेरे नियोक्ता ने मुझे एक अच्छा सौदा दिया है या फिर मैंने अलग-अलग तरीके से अधिक या कम किया हो सकता है। deductability के बारे में बात एक अच्छा और एक है जो पूरी तरह से एनडीपी प्रस्ताव वे फिर से 1 99 4 के तहत अनुकूल राजस्व के उन्मूलन पर भरोसा कर रहे हैं, लेकिन राजस्व बढ़ाने के लिए कितना वास्तववादी है। अगर वे स्टॉक विकल्प खर्चों की कटौती की अनुमति देते हैं, तो सभी संभावनाओं में, कर्मचारियों से एकत्रित अतिरिक्त कर राजस्व वास्तव में नियोक्ता को नए कटौती के मूल्य के कारण ऑफसेट किया जाएगा, क्योंकि कॉर्पोरेट टैक्स की दर आम तौर पर शीर्ष सीमांत व्यक्तिगत कर दर के 50 से अधिक है, हालांकि कुछ प्रांतों में यह बदल रहा है, यह वास्तव में संघीय के लिए एक राजस्व हानि हो सकता है और प्रांतीय सरकारों को कम से कम एक एनडीपी प्रस्ताव के लिए, यह एक ऐसा बदलाव होगा जो उच्च आय वाले विविधता के प्रवेश के कर्मचारियों पर करों में वृद्धि कर सकता है, लेकिन उन पर करों को कम कर सकता है दूसरी तरफ, अगर वे सभी विकल्प नहीं देते हैं, तो स्टॉक की व्यय में कटौती की प्रक्रिया की सामान्य योजना के अनुरूप होती है कि शेयर जारी करना एक व्यय नहीं है, तो स्टॉक विकल्प को अन्य प्रकार के नकदी इक्विटी से बदल दिया जाएगा जुड़े मुआवजे स्टॉक प्रशंसा अधिकार, प्रेत स्टॉक योजना, स्थगित स्टॉक योजना, आदि, जहां लागत नियोक्ता के लिए घटाया जाता है, भले ही कर्मचारियों के लिए इलाज कम अनुकूल हो, यह स्पष्ट नहीं है कि इस तरह के परिवर्तन नेट पर होगा, संघीय या प्रांतीय सरकार के लिए राजस्व जुटाने वाला। मैं स्टॉक विकल्पों के वर्तमान उपचार की योग्यताओं के बारे में काफी अज्ञानी हूं और यह मानता हूं कि तर्कसंगत तर्क किसी भी तरह से किए जा सकते हैं, लेकिन अगर एनडीपी उस उपचार को बदलना चाहता है, तो उन्हें यथार्थवादी होना चाहिए संभावित प्रतिक्रियाएं क्या हैं और उन प्रतिक्रियाओं के संबंध में राजस्व पर होगा। मुझे चहचहाना पर अनुसरण करें.ब्लॉग्स I का पालन करें। लाइन 249 - सुरक्षा विकल्प कटौती। यदि आपने प्रतिभूतियों का निपटान किया है जिसने आप पहले से कर योग्य लाभ स्थगित कर ली थी, 101 देखें, फॉर्म T1212 की पंक्ति 4 से राशि का 50 का दावा करें, डिफर्ड सुरक्षा विकल्प लाभ विवरण। आप अपने नियोक्ता के सुरक्षा विकल्पों के माध्यम से प्राप्त प्रतिभूतियों का भुगतान करने के लिए कटौती का दावा कर सकते हैं योजना अधिक जानकारी के लिए, पैम्फलेट पी 113 में एक सुरक्षा विकल्प प्लान के तहत अधिग्रहित प्रतिभूतियों का उपहार देखें, अपनी कर रिटर्न पर अपॉर्लेटिंग उपहार और आय। लाइन 249 पर क्लिक करें कुल राशि में दिखाए गए हैं, जो आपके टी -4 स्लिप्स के बॉक्स 39 और 41 में दिखाए गए हैं। इसके अलावा, यदि आपने प्रतिभूतियों का निपटारा किया है, जिसके लिए आपने पहले कर योग्य लाभ स्थगित किया है, तो रेखा 101 देखें, फॉर्म T1212 की पंक्ति 4 से राशि का 50 का दावा करें, डिफर्ड सुरक्षा विकल्पों के ब्योरे विवरण। फार्म और प्रकाशन। संबंधित विषय। सेकेंडरी मेनू.साइट जानकारी संपर्क जानकारी। जुड़े रहें। कनाडा के पाद लेख। सरकार के टैक्स अधिनियम आरएससी 1 9 85, सी 1 5 वीं सस्प। मार्जिनल नोट कटौती की अनुमति दी .110 1 कर योग्य आय की गणना के उद्देश्य के लिए कराधान वर्ष के लिए एक करदाता, वहां लागू होने वाले निम्नलिखित राशि में कटौती की जा सकती है। प्रमुख नोट कर्मचारी विकल्प डी, उपधारा 7 1 द्वारा समझाए जाने वाले लाभ की राशि के 1 2 के बराबर राशि, सुरक्षा के संबंध में वर्ष में करदाता द्वारा प्राप्त किया गया है कि किसी विशेष योग्यताधारी व्यक्ति ने फरवरी 15, 1 9 84 के बाद से बेचने या जारी करने के बाद सहमति व्यक्त की है। एक समझौता, या समझौते के तहत अधिकारों के स्थानांतरण या अन्य स्वभाव के संबंध में, अगर मैं सुरक्षा करदाता द्वारा या अनुच्छेद 7 1 सी में वर्णित परिस्थितियों में करदाता के साथ हाथ की लंबाई पर न निपटने वाले एक व्यक्ति द्वारा समझौते के तहत हासिल किया गया था। ए इसकी बिक्री या जारी होने के समय निर्धारित शेयर है, जैसा कि मामला हो सकता है। बी एक निर्धारित शेयर होता अगर समझौते के तहत अधिकारों का निपटान करने वाले करदाता को उस समय करदाता को जारी किया गया या बेच दिया गया हो। सी, म्यूचुअल फंड ट्रस्ट की एक इकाई होती है, जो बिक्री या जारी होने पर होती है यदि उन ट्रस्ट द्वारा जारी इकाइयां जो सुरक्षा के समान नहीं थीं, या नहीं। डी म्यूचुअल फंड ट्रस्ट की एक इकाई होगी यदि करदाता को समझौते के तहत अधिकारों का निपटान करने के समय, मैं इसे करदाता को जारी या बेच दिया गया था, और द्वितीय उन ट्रस्ट द्वारा जारी इकाइयां जो सुरक्षा के समान नहीं थे, जारी नहीं की गई थी। ii, जहां उपधारा 7 1 4 लागू किए गए अधिकारों के स्वभाव के परिणामस्वरूप करदाता द्वारा समझौते के तहत अधिकार प्राप्त नहीं किए गए थे। एक समझौते के तहत सुरक्षा प्राप्त करने के लिए करदाता द्वारा देय राशि वह राशि से कम नहीं है जिसके द्वारा मैं समझौते के समय की सुरक्षा का उचित बाजार मूल्य द्वितीय करदाता द्वारा सुरक्षा प्राप्त करने का अधिकार प्राप्त करने के लिए, यदि कोई हो, तो राशि, और। बी, समझौते के तुरंत बाद के समय में, करदाता हाथ की लंबाई में निपटने में था। मैं विशेष रूप से योग्य व्यक्ति हूं द्वितीय एक-दूसरे क्वालीफाइंग व्यक्ति, उस समय, करदाता का नियोक्ता था और विशेष रूप से योग्य व्यक्ति के साथ हाथ की लंबाई में काम नहीं कर रहा था, और III क्वालीफाइंग व्यक्ति जिसकी करदाता समझौते के तहत, एक सुरक्षा प्राप्त करने का अधिकार था, और iii जहां समझौते के तहत अधिकार एक या अधिक स्वभाव के परिणामस्वरूप करदाता द्वारा अधिग्रहण किया गया था, जिसमें उपधारा 7 1 4 लागू किया गया था। एक समझौते के तहत सुरक्षा प्राप्त करने के लिए करदाता द्वारा देय राशि, उस राशि से कम नहीं है जो सुरक्षा के संबंध में, उपधारागत 7 1 4 सी। के तहत निर्धारित राशि में उन स्वभावों के सबसे हाल के संबंध में शामिल है । बी, उस समझौते के तुरंत बाद के अधिकार जिनके अंतर्गत इस उप-पैराग्राफ में उन स्वभावों के पहले के विषय थे, जिन्हें मूल समझौते के रूप में संदर्भित किया गया था, करदाता हाथ की लंबाई में काम कर रहा था। मैं क्वालीफाइंग व्यक्ति है जिसने मूल समझौता किया था। द्वितीय एक-दूसरे क्वालीफाइंग व्यक्ति, उस समय, करदाता का एक नियोक्ता था और उस क्वालीफाइंग व्यक्ति के साथ हाथ की लंबाई में काम नहीं कर रहा था जिसने मूल समझौता किया था, और III क्वालीफाइंग व्यक्ति जिसकी करदाता को मूल समझौते के तहत सुरक्षा हासिल करने का अधिकार था सी, प्रत्येक विशेष सुरक्षा के संबंध में, जिस राशि को मूल समझौते के तहत प्राप्त करने का अधिकार था, उपधारा के तहत निर्धारित राशि में 7 1 4 सी iv उन स्वभावों के पहले के संबंध में कम नहीं था जिसके द्वारा राशि मूल समझौते किए जाने पर विशेष सुरक्षा का उचित बाजार मूल्य द्वितीय करदाता द्वारा सुरक्षा प्राप्त करने का अधिकार प्राप्त करने के लिए, यदि कोई हो, तो राशि, और। डी यह निर्धारित करने के उद्देश्य के लिए कि अनुच्छेद 7 1 4 सी की स्थिति उन स्वभावों के पहले प्रत्येक विशेष स्वभाव के संबंध में संतुष्ट थी। मैं उस विशिष्ट सुरक्षा के संबंध में उप-पैराग्राफ 7 1 4 सी iv के तहत निर्धारित राशि में, विशेष स्वभाव के विषय के तहत जिन अधिकारों के तहत समझौते के अंतर्गत अधिग्रहण किया जा सकता है, प्रत्येक विशेष सुरक्षा के संबंध में, उस राशि को शामिल किया गया था। कम से कम नहीं था द्वितीय विशेष सुरक्षा के संबंध में जो राशि, शामिल थी, उपधारा के तहत तय की गई राशि में 7 1 4 सी ii, उन स्वभाव के अंतिम विशेषाधिकार से पहले। मार्जिनल नोट चैरिटेबल दान कर्मचारी विकल्प सिक्योरिटीज। डी 01 उपधारा 2 1 के अधीन है, यदि करदाता एक योग्यता प्राप्त करने के लिए सुरक्षा का उपहार करके, उपधारा 7 1 में निर्दिष्ट समझौते के तहत करदाता द्वारा वर्ष में हासिल किए गए किसी सुरक्षा के निपटारा करता है, तो स्वभाव के संबंध में एक राशि सुरक्षा के अधिग्रहण के संबंध में वर्ष में करदाता द्वारा प्राप्त होने वाले लाभ के कम से कम 1 के 2 के बराबर की सुरक्षा और उस राशि का लाभ जो कि लाभ का मूल्य होता है करदाता द्वारा अधिग्रहण के समय की सुरक्षा स्वभाव के समय सुरक्षा के मूल्य के बराबर होती, अगर मैं सुरक्षा एक सुरक्षा उप-पैराग्राफ 38 ए 1 में वर्णित है। ii रिप्लेड, 2002, सी 9, एस 33 1. iii उपहार उस वर्ष में और उस दिन से पहले या उससे पहले किया जाता है, जिस दिन उस दिन के 30 दिन बाद करदाता ने सुरक्षा हासिल की और iv, करदाता सुरक्षा के अधिग्रहण के संबंध में पैराग्राफ डी के तहत कटौती का हकदार है। मार्जिनल नोट आइडम डी 1 जहां करदाता मुझे 22 मई, 1 9 85 के बाद करदाता द्वारा अधिग्रहित किसी शेयर के संबंध में वर्ष 1 9 में उपधारा 7 1 1 के आधार पर अनुच्छेद 7 1 के तहत समझा जाता है। ii ने अन्यथा शेयरों का निपटान नहीं किया है करदाता की मौत के परिणाम या करदाता ने इसे प्राप्त करने की तिथि के दो सालों के भीतर शेयर का आदान-प्रदान किया, और iii ने वर्ष के लिए करदाता की कर योग्य आय की गणना में लाभ के संबंध में अनुच्छेद 110 1 डी के तहत कोई राशि काटा नहीं है। लाभ की राशि के 1 2 के बराबर राशि। मूल नोट प्रोस्पेक्टर और ग्रुबस्टेकर के शेयर। डी 2, जहां करदाता पैराग्राफ 35 1 डी के तहत, 22 मई 1 9 85 के बाद प्राप्त शेयर के संबंध में वर्ष के लिए करदाता की आय में एक राशि शामिल है, उस राशि के 1 2 के बराबर राशि जब तक कि उस राशि को छूट नहीं दी जाती है कनाडा में आयकर से एक कर सम्मलेन में निहित प्रावधान या किसी दूसरे देश के साथ समझौते के कारण कनाडा में कानून की शक्ति होती है। मार्जिनल नोट नियोक्ता के शेयर डी 3 जहां करदाता, उपधारा 147 10 4 के तहत, वर्ष के लिए करदाता की आय की गणना में एक राशि शामिल है, उस राशि के 1 2 के बराबर राशि। भुगतान के लिए प्रमुख नोट कटौती किसी माध्यम, जरूरतों या आय परीक्षा के आधार पर किए गए किसी भी सामाजिक सहायता भुगतान और साल के लिए करदाता की आय की गणना करने या किसी भी राशि के आधार पर गणना करने के लिए धारा 56 1 ए I ए या अनुच्छेद 56 1 के कारण शामिल है। मैं कनाडा में आय कर से छूट देता हूं क्योंकि किसी अन्य देश के साथ एक कर सम्मलेन या समझौते में निहित प्रावधान के कारण जो कनाडा में कानून की शक्ति है चोट या अपंगता या मृत्यु के संबंध में किसी कर्मचारी या श्रमिक मुआवजा कानून के तहत आईआई मुआवजा, किसी व्यक्ति को चोट या अपंगता या मृत्यु के संबंध में व्यक्ति के नियोक्ता या पूर्व नियोक्ता के रूप में किसी भी ऐसे मुआवजे को छोड़कर, चोट या विकलांगता मृत्यु मुआवजा भुगतान किया गया था iii एक निर्धारित अंतरराष्ट्रीय संगठन के साथ रोजगार से आय iv एक निर्धारित अंतरराष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठन के साथ रोजगार से करदाता की आय, जहां करदाता ए, वर्ष में किसी भी समय, एक कनाडाई नागरिक नहीं था। बी कनाडा में रोजगार शुरू करने से पहले एक अनिवासी व्यक्ति था, और सी यदि करदाता कनाडा में निवासी है, कनाडा में केवल उस रोजगार के उद्देश्य के लिए निवासी बन गया है, या कम से कम कनाडाई सेनाओं के सदस्य के रूप में या एक पुलिस अधिकारी के रूप में करदाता द्वारा अर्जित रोजगार की आय, जो कि राष्ट्रीय रक्षा विभाग द्वारा निर्धारित एक तैनाती परिचालन मिशन पर सेवा करता है। मैंने राष्ट्रीय स्तर के विभाग द्वारा निर्धारित स्तर 3 या उच्चतर पर जोखिम भत्ते के लिए मूल्यांकन किया है, या द्वितीय 1 99 के मुकाबले एक जोखिम स्कोर और 2 50 से कम नेशनल डिपार्टमेंट के विभाग द्वारा तय किए गए और वित्त मंत्री द्वारा नामित किया गया था। बी, जिसने करदाता द्वारा इतनी कमाई की हो, वह रोजगार की आय, यदि करदाता को अधिकतम वेतन दर पर भुगतान किया गया था जो कि समय-समय पर मिशन के दौरान कनाडाई सेनाओं के एक गैर-कमीशन वाले सदस्य को लागू किया गया था। कि यह साल के लिए करदाता की आय की गणना में शामिल है। प्रमुख नोट वित्तीय सहायता जी किसी भी राशि है कि i is received by the taxpayer in the year under a program referred to in subparagraph 56 1 r ii or iii , a program established under the authority of the Department of Employment and Social Development Act or a prescribed program. ii is financial assistance for the payment of tuition fees of the taxpayer that are not included in computing an amount deductible under subsection 118 5 1 in computing the taxpayer s tax payable under this Part for any taxation year. iii is included in computing the taxpayer s income for the year, and. iv is not otherwise deductible in computing the taxpayer s taxable income for the year. h 35 per cent of the total of all benefits in this paragraph referred to as U S social security benefits that are received by the taxpayer in the taxation year and to which paragraph 5 of Article XVIII of the Convention between Canada and the United States of America with respect to Taxes on Income and on Capital as set out in Schedule I to the Canada-United States Tax Convention Act, 1984 S C 1984, c 20, applies, if. i the taxpayer has continuously during a period that begins before 1996 and ends in the taxation year, been resident in Canada, and has received U S social security benefits in each taxation year that ends in that period, or. ii in the case where the benefits are payable to the taxpayer in respect of a deceased individual. A the taxpayer was, immediately before the deceased individual s death, the deceased individual s spouse or common-law partner. B the taxpayer has continuously during a period that begins at the time of the deceased individual s death and ends in the taxation year, been resident in Canada. C the deceased individual was, in respect of the taxation year in which the deceased individual died, a taxpayer described in subparagraph i , and. D in each taxation year that ends in a period that begins before 1996 and that ends in the taxation year, the taxpayer, the deceased individual, or both of them, received U S social security benefits. i Repealed, 1994, c 7, Sch II, s 78 3.Marginal note Home relocation loan. j where the taxpayer has, by virtue of section 80 4, included an amount in the taxpayer s income for the year in respect of a benefit received by the taxpayer in respect of a home relocation loan, the least of. i the amount of the benefit that would have been deemed to have been received by the taxpayer under section 80 4 in the year if that section had applied only in respect of the home relocation loan. ii the amount of interest for the year that would be computed under paragraph 80 4 1 a in respect of the home relocation loan if that loan were in the amount of 25,000 and were extinguished on the earlier of. A the day that is five years after the day on which the home relocation loan was made, and. B the day on which the home relocation loan was extinguished, and. iii the amount of the benefit deemed to have been received by the taxpayer under section 80 4 in the year and. Marginal note Part VI 1 tax. k the amount determined by multiplying the taxpayer s tax payable under subsection 191 1 1 for the year by. i if the taxation year ends before 2010, 3. ii if the taxation year ends after 2009 and before 2012, 3 2, and. iii if the taxation year ends after 2011, 3 5.Marginal note Election by particular qualifying person. 1 1 For the purpose of computing the taxable income of a taxpayer for a taxation year, paragraph 1 d shall be read without reference to its subparagraph i in respect of all rights granted to the taxpayer under an agreement to sell or issue securities referred to in subsection 7 1 if. a the particular qualifying person elects in prescribed form that neither the particular qualifying person nor any person not dealing at arm s length with the particular qualifying person will deduct in computing its income for a taxation year any amount other than a designated amount described in subsection 1 2 in respect of a payment to or for the benefit of a taxpayer for the taxpayer s transfer or disposition of rights under the agreement. b the particular qualifying person files the election with the Minister. c the particular qualifying person provides the taxpayer with evidence in writing of the election and. d the taxpayer files the evidence with the Minister with the taxpayer s return of income for the year in which a deduction under paragraph 1 d is claimed. Marginal note Designated amount. 1 2 For the purposes of subsection 1 1 , an amount is a designated amount if the following conditions are met. a the amount would otherwise be deductible in computing the income of the particular qualifying person in the absence of subsection 1 1. b the amount is payable to a person. i with whom the particular qualifying person deals at arm s length, and. ii who is neither an employee of the particular qualifying person nor of any person not dealing at arm s length with the particular qualifying person and. c the amount is payable in respect of an arrangement entered into for the purpose of managing the particular qualifying person s financial risk associated with a potential increase in value of the securities under the agreement described in subsection 1 1.Marginal note Designated mission. 1 3 The Minister of Finance may, on the recommendation of the Minister of National Defence in respect of members of the Canadian Forces or the Minister of Public Safety in respect of police officers , designate a deployed operational mission for the purposes of subclause 1 f v A II The designation shall specify the day on which it comes into effect, which may precede the day on which the designation is made. Marginal note Replacement of home relocation loan. 1 4 For the purposes of paragraph 110 1 j , a loan received by a taxpayer that is used to repay a home relocation loan shall be deemed to be the same loan as the relocation loan and to have been made on the same day as the relocation loan. Marginal note Determination of amounts relating to employee security options. 1 5 For the purpose of paragraph 1 d. a the amount payable by a taxpayer to acquire a security under an agreement referred to in subsection 7 1 shall be determined without reference to any change in the value of a currency of a country other than Canada, relative to Canadian currency, occurring after the agreement was made. b the fair market value of a security at the time an agreement in respect of the security was made shall be determined on the assumption that all specified events associated with the security that occurred after the agreement was made and before the sale or issue of the security or the disposition of the taxpayer s rights under the agreement in respect of the security, as the case may be, had occurred immediately before the agreement was made and. c in determining the amount that was included, in respect of a security that a qualifying person has agreed to sell or issue to a taxpayer, in the amount determined under subparagraph 7 1 4 c ii for the purpose of determining if the condition in paragraph 7 1 4 c was satisfied with respect to a particular disposition, an assumption shall be made that all specified events associated with the security that occurred after the particular disposition and before the sale or issue of the security or the taxpayer s subsequent disposition of rights under the agreement in respect of the security, as the case may be, had occurred immediately before the particular disposition. Meaning of specified event. 1 6 For the purpose of subsection 1 5 , a specified event associated with a security is. a where the security is a share of the capital stock of a corporation. i a subdivision or consolidation of shares of the capital stock of the corporation. ii a reorganization of share capital of the corporation, and. iii a stock dividend of the corporation and. b where the security is a unit of a mutual fund trust. i a subdivision or consolidation of the units of the trust, and. ii an issuance of units of the trust as payment, or in satisfaction of a person s right to enforce payment, out of the trust s income determined before the application of subsection 104 6 or out of the trust s capital gains. Marginal note Reduction in exercise price. 1 7 If the amount payable by a taxpayer to acquire securities under an agreement referred to in subsection 7 1 is reduced at any particular time and the conditions in subsection 1 8 are satisfied in respect of the reduction. a the rights referred to in this subsection and subsection 1 8 as the old rights that the taxpayer had under the agreement immediately before the particular time are deemed to have been disposed of by the taxpayer immediately before the particular time. b the rights referred to in this subsection and subsection 1 8 as the new rights that the taxpayer has under the agreement at the particular time are deemed to be acquired by the taxpayer at the particular time and. c the taxpayer is deemed to receive the new rights as consideration for the disposition of the old rights. Marginal note Conditions for subsection 1 7 to apply. 1 8 The following are the conditions in respect of the reduction. a that the taxpayer would not be entitled to a deduction under paragraph 1 d if the taxpayer acquired securities under the agreement immediately after the particular time and this section were read without reference to subsection 1 7 and. b that the taxpayer would be entitled to a deduction under paragraph 1 d if the taxpayer. i disposed of the old rights immediately before the particular time. ii acquired the new rights at the particular time as consideration for the disposition, and. iii acquired securities under the agreement immediately after the particular time. Marginal note Charitable gifts. 2 Where an individual is, during a taxation year, a member of a religious order and has, as such, taken a vow of perpetual poverty, the individual may deduct in computing the individual s taxable income for the year an amount equal to the total of the individual s superannuation or pension benefits and the individual s earned income for the year within the meaning assigned by section 63 if, of the individual s income, that amount is paid in the year to the order. Marginal note Charitable donation proceeds of disposition of employee option securities. 2 1 Where a taxpayer, in exercising a right to acquire a security that a particular qualifying person has agreed to sell or issue to the taxpayer under an agreement referred to in subsection 7 1 , directs a broker or dealer appointed or approved by the particular qualifying person or by a qualifying person that does not deal at arm s length with the particular qualifying person to immediately dispose of the security and pay all or a portion of the proceeds of disposition of the security to a qualified donee. a if the payment is a gift, the taxpayer is deemed, for the purpose of paragraph 1 d 01 , to have disposed of the security by making a gift of the security to the qualified donee at the time the payment is made and. b the amount deductible under paragraph 1 d 01 by the taxpayer in respect of the disposition of the security is the amount determined by the formula. A is the amount that would be deductible under paragraph 1 d 01 in respect of the disposition of the security if this subsection were read without reference to this paragraph, B is the amount of the payment, and C is the amount of the proceeds of disposition of the security. NOTE Application provisions are not included in the consolidated text. see relevant amending Acts R S 1985, c 1 5th Supp , s 110.1994, c 7, Sch II, s 78, Sch VIII, s 45, c 21, s 49.1999, c 22, s 26.2001, c 17, s 84.2005, c 19, s 18, c 34, s 81.2007, c 35, s 29.2010, c 12, s 12, c 25, s 20.2013, c 33, s 7, c 34, s 237, c 40, s 236.Table of Contents. Date modified 2017-03-10.

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