Saturday 3 March 2018

विकल्प व्यापार हरम है


मैं उत्तरी अमेरिका में रहता हूं और आईटी कंपनी अलहमुलुल्लाह के लिए काम करता हूं, मैं बहुत कम या कोई बचत के साथ अच्छा जीवन जीता हूं मेरा एक मित्र जो एक अच्छा अभ्यास मुस्लिम है, मुझे स्टाक ऑप्शन से मिला, मूल रूप से मैंने 300 पृष्ठों का अध्ययन किया यह कैसे काम करता है यह समझने के लिए किताब अब जब मैं एक खाते शुरू करने और कॉल, पट, शेयरों के खरीद पर काम करना शुरू करने की मजबूती में हूं, इससे पहले कि मुझे लगा कि मुझे इसके बारे में अधिक जानकारी चाहिए क्योंकि मैं वास्तव में किसी भी हराम जिंदगी को अर्जित नहीं करना चाहता हूं सही निवेश को चुनने की मूल बातें जानिए यानी कोई रिबा, कोई भी बैंक, बीमा राशि अर्जित करने के इक्विटी स्रोत की जांच न करें। अगर ज्ञान के लोग कुरान और अहमद के आधार पर इस पर कुछ प्रकाश डालते हैं, तो मुझे अनभिज्ञ जवाब देने के लिए भी इरादा है मेरे सभी स्टॉक आय पर दान करने के लिए 20 दें। अल्लाह आपके प्रयासों को आशीर्वाद दे रहा है। 27 अगस्त को 18 बजे 20 बजे। एक कॉल ऑप्शन में सही खरीददारी शामिल है, लेकिन निश्चित रूप से एक निश्चित मूल्य पर स्टॉक की मात्रा बाद में खरीदने का दायित्व नहीं है। mak एक वायदा अनुबंध के विपरीत, एक कॉल ऑप्शन में खरीदार के हिस्से पर कोई ऋण शामिल नहीं होता है, जो किसी न किसी के अधीन है, जो वायदा अनुबंध के विपरीत, किसी भी ऋण के लिए एक दायित्व और दायित्व के लिए एक दायित्व को बेचने के खिलाफ सामान्य निषेध के कारण निषिद्ध हैं। कुछ भी खरीदने के लिए दायित्व विक्रेता में ही शामिल है, क्योंकि उसे खरीदार द्वारा इसके साथ जाने का विकल्प चुनना है, इसलिए वह बिक्री से सहमत होना चाहिए। मौलिक रूप से, यह नीचे भुगतान भुगतान के साथ एक भविष्य की खरीद के लिए डाउन पेमेंट प्रदान करने के लिए समान है अंतिम मूल्य के हिस्से के रूप में अगर बिक्री के माध्यम से हो जाता है, तो जब्त हो जाता है यदि ऐसा नहीं है तो इसमें कुछ असहमति है कि क्या इस तरह के लेनदेन हलाल हैं लेकिन हनबली की स्थिति यह है कि यह एक रिपोर्ट का हवाला देकर बताता है कि उमर ने इस तरह के लेनदेन में हिस्सा लिया था। इस प्रकार इस्लामी वित्तीय संस्थानों ने इस तरह के अनुबंधों का उपयोग करने की अनुमति दी है, जिसे अरबुन कहा जाता है, हालांकि उनका उपयोग अभी भी विवादास्पद है, भले ही अनुमत माना जाए एच को माना जाना चाहिए। अनिश्चितता को रोकने के लिए, अनुबंध की कीमत पर और शेयरों की संख्या में, बल्कि समय की लंबाई में अनुबंधित समय पर तय किया जाना चाहिए। इसमें शामिल स्टॉक में विकल्प मौजूद होने तक मौजूद होना चाहिए जो समय समाप्त हो चुका है, उसे बेचने के लिए जो किसी के पास नहीं है को रोकने के लिए। यह मुद्राओं के लिए नहीं किया जाना चाहिए जैसे कि एफएक्स विकल्प मुझे नहीं पता है कि भविष्य में पैसा खरीदने के लिए भविष्य में पैसा खरीदने के लिए मौजूदा पैसे के साथ हराम प्रति है, लेकिन यह जटिलता का एक अतिरिक्त अतिरिक्त स्तर है जिसे मैं वास्तव में इस उत्तर में शामिल होने की तरह महसूस नहीं करता हूं। यह भी ध्यान रखें कि यह केवल कॉल विकल्पों के बारे में है, विकल्प रखो, जो कि खरीदने के बजाय स्टॉक खरीदने के अधिकार को खरीदने का कहना है, एक अलग जानवर है पूरी तरह से वहाँ शर्मी आह-क्वॉलिफाइड वाहन हैं जो एक बिंदु पर विकल्प का अनुकरण करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन वे काफी नजदीक नहीं हैं क्योंकि arbun विकल्प को कॉल करना है, मैं तर्क देता हूं कि ऐसा कॉल केवल कॉल के रूप में स्वीकार्य होना चाहिए वे फिर भी, रिवर्स में एक ही बात प्रभावी ढंग से है, लेकिन यह सिर्फ एक व्यक्तिगत राय है और किसी भी वास्तविक सबूत से समर्थन नहीं करता है। यह भी ध्यान रखें कि यह स्वीकार्यता पूरी तरह से एक बाजार के संदर्भ में है जो इस्लामिक आदर्शों को पूरा करता है विशेष चिंता का विषय, यदि गैर-इस्लामिक ऑप्शंस मार्केट में अनुबंधित स्टॉक अनुबंध की अवधि की शुरुआत में और उस समय मौजूद नहीं है, यानी शेयरों को बेचा गया था, इसलिए पूरे लेनदेन मूल रूप से शुद्ध जुआ बन जाते हैं हमेशा की तरह, वास्तव में निवेश करने से पहले आपको किसी भी संभावित निवेश की जांच करनी चाहिए। 23 14 से 9 31। इब्न उमर ने बताया कि वे लोग बाजार के सामने एक जगह में अनाज खरीदने के लिए इस्तेमाल करते थे और इसके स्थान पर भी इसे बेचते थे। तब पैगंबर ने उन्हें इसे अपने कब्जे में लेने तक रोक दिया था। अब्बास ने बताया कि जिसके बारे में पैगंबर ने बिक्री पर रोक लगाई थी, वह खाद्यान्न फसलों है जब तक कि वह इब्न अब्बास के कब्जे में नहीं आते हैं, मुझे लगता है कि मैं कुछ भी नहीं मानता हूं लेकिन बुखारी और मुस्लिम. मैं टी स्टॉक विकल्पों के बारे में पर्याप्त जानकारी है लेकिन अगर सामान बेचने से पहले पैसे ले जाया जाता है तो इस्लाम में मना किया जाता है क्योंकि अहिदियों से ऊपर स्पष्ट है क्योंकि आप अपने व्यवसाय की प्रकृति को अच्छी तरह से जानते हैं। उत्तर 14 13 13 21 खैर, मुझे विश्वास है कि कॉल विकल्प लिखना यानी आपके शेयरों को खरीदने का अधिकार प्रदान करना एक सीमित आदेश की तरह है, जहां आपको शेयरों की आखिरी खरीदारी के लिए डाउन पेमेंट प्राप्त हो रहा है, जो कि आप एक नग्न कॉल लिख रहे हैं अर्थात आपके द्वारा किए गए शेयरों पर ओ ओ एन ने अटकलें लगाई हैं लेकिन शेयरों पर कॉल ऑप्शन लिखना आपके कब्जे में है, जो स्टॉक के शेयरों की खरीद के लिए आपके पास है जैसे कि आप खुद खरीदते हैं यदि कॉल विकल्प के खरीदार आपके शेयर खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप अपने शेयरों और डाउन पेमेंट राशि को प्राप्त करें यदि कॉल ऑप्शन के खरीदार आपके शेयरों के अधिग्रहण के अपने अधिकार का इस्तेमाल करता है, तो आपके पास अपना स्टॉक बेच दिया जाता है और फिर भी आप लिखते समय प्राप्त राशि को प्राप्त करते हैं कॉल विकल्प। एक नकद कवर पर लिखकर भी, मुझे विश्वास है, उसी टोकन की अनुमति से होनी चाहिए, क्योंकि आपने अनिवार्य रूप से एक सहमति अवधि पर एक निश्चित कीमत पर किसी विशेष सुरक्षा के शेयर खरीदने के लिए एक सीमा आदेश दिया है और पर्याप्त नकदी को अलग कर दिया है। खरीद को कवर करने के लिए, इस घटना में, पुट विकल्प के खरीदार आपके शेयरों को बेचने की इच्छा नहीं रखता है, तो आप को उस विकल्प को रखने के लिए जो आपको डाल विकल्प डालते हैं। ऊपर दिए गए विचारों के आधार पर आपके विचार क्या हैं उत्तर दिये गये 20 जून को 2 08. मुझे लगता है कि विकल्प शुद्ध प्रत्यारोपण के रूप में स्वीकार नहीं किए गए हैं और कीमत ऑब्जेक्ट या कुछ वस्तुओं पर नहीं है, इसका सिर्फ एक नंबर है और आपके पास कुछ भी नहीं है। फ्यूचर एक विशेष स्टॉक पर नहीं इंडेक्स अभी भी कुछ हद तक स्वीकार किया जाता है क्योंकि आप बाजार मूल्य पर बोली लगा रहे हैं, हालांकि आप इसे पूरी कीमत और अपनी अटकलें सट्टेबाजी और उस विशेष स्टॉक पर अध्ययन का भुगतान नहीं कर सकते जहां यह आने वाले दिनों या समय में पहुंच सकता है। लेकिन फिर जैसे आप पूरी लागत का भुगतान करके इसे खरीदना नहीं, भविष्य एस भी एक जुआ के रूप में हलाल नहीं दिखता है और अधिकतर लोगों को बर्बाद कर दिया जाता है क्योंकि ज्यादातर शार्क बहुत अधिक समय खेलती हैं। 15 मई को 10 44. हाय के उत्तर में इस उत्तर की अधिक स्पष्टीकरण और प्रमाणों की आवश्यकता है कृपया उत्तर दें जो पर्याप्त स्पष्टीकरण नहीं दे सकता है मई 15 14 पर 11 55. यसर हटाया जा सकता है। विकल्प हड़ताल अगर परिणाम से न मिले तो शून्य विकल्प का उपयोग बीमा के रूप में किया जाता है, बीमा भी हराम होता है या कोई भी हमेशा इस्लाम में हरियाली नहीं है, वास्तव में लॉटरी टिकट खरीदने के बाद इसे जीतें यह सब जुआ है या सबको जुआ है और विकल्प बिल्कुल है कि हराम कमाई से दूर रहना इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप आईटी में हैं या नहीं। एओए, विकल्प कॉल या अंतराल दर का घटक रखता है जोड़ा गया विकल्प कितने हैं 5 मूल्य यानी डेल्टा , वेगा अस्थिरता, समय सीमा से पहले थीता टोम, ब्याज दर पर आधारित आरओ। अल्लाह ने मना किया है। अल्लाह ने मना किया है कि वह उन लोगों के साथ युद्ध में जाएंगे जो हित से निपटते हैं। अल्लाह मुझे क्षमा कर रहा है अगर मुझे ग़लतफ़हमी हो रही है। स्टॉक विकल्प में रोड के लिए Google सीच अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए। मूल रूप से यदि कोई स्टॉक ऑप्शन खरीदता है तो वे ब्याज के लिए कीमत चुकाते हैं और साथ ही साथ ऊपर सूचीबद्ध रौचा का एक गिलास पानी के बूंद के बूंदों के बूंदों से गिलास पानी में कमी लाए जा सकते हैं। आरओ की ब्याज दर भी छोटे से पूरे शेयर की कमाई को कम कर देगी। स्टॉक विकल्प हलाल है या मुझे कुछ याद आ रहा है। पी एस मैं विशेषज्ञ नहीं हूं, बस अपने आप को जानना चाहिये कि स्टॉक ऑप्शन हलाल या हराम है लेकिन ऊपर दिए गए संदर्भ में यदि इस संदर्भ में लिया गया तो स्टॉक ऑप्शन के बारे में सब कुछ ठीक नहीं है क्योंकि एक अंतर अंतर दर के लिए भुगतान करता है डिफ़ॉल्ट रूप से स्टॉक विकल्पों की खरीद में स्टॉक विकल्पों के रूप में मुस्लिमों के लिए वैध नहीं है, क्योंकि इंटरएण्ड के लिए 8 जनवरी 1 9 तारीख को उत्तर दिया गया। मैंने बाइनरी ऑप्शन सिस्टम की खोज की, थोड़ा शोध के साथ मुझे ऐसी कंपनियों मिली जो व्यापार के लिए एक इस्लामी खाता । जब भी मैं इंटरनेट पर खोजता हूं कि इस तरह के व्यापार हलाल या हराम हैं, तो मैं खुद को दो राय के बीच में फंस गया, कुछ कहते हैं कि यह हलाल है यदि आप मुद्राओं में व्यापार से बचते हैं, तो आप केवल कॉमोडिटी में व्यापार करते हैं ईएस सोना, रजत, तेल, शेयर फेसबुक, अमेज़ॅन, एप्पल और सूचकांक, और कुछ लोग कहते हैं कि यह हरम है। समस्या यह है कि कोई भी इस्लामिक खाते के बारे में नहीं कह रहा है, चाहे वह कोई फर्क पड़ता है या नहीं। कुछ साइटें जो पेशकश करती हैं एक इस्लामी खाता.किसी को भी इस के साथ मेरी मदद कर सकते हैं.ठीक है, मुझे लगता है कि द्विआधारी विकल्प जुआ हैं, बाइनरी विकल्प और विदेशी मुद्रा व्यापार जुआ और व्यापारिक द्विआधारी विकल्प के बीच एक पतली रेखा सट्टेबाजी के बारे में है और विदेशी मुद्रा व्यापार मुद्राओं को खरीदने और खरीदने के बारे में है बैंगिंग या बियरिंग पर बैटिंग करना है विदेशी मुद्रा व्यापार की उम्मीद है कि आप पैसे कमाने के साथ मुद्रा खरीद रहा है और बेच रहा है जैसा कि मैंने ऊपर उल्लेख किया है, अगर हम व्यापार के बारे में बुनियादी बातों के बारे में बात करते हैं, तो सट्टेबाजी और व्यापार के बीच बहुत पतले पतले अंतर है सरल और आम व्यापार में जैसे व्यापार या ख़रीदने वाले भोजन थोक विक्रेताओं बाजार में अस्थिरता का लाभ लेने की कोशिश करते हैं, इसलिए वे प्रोसेस की भविष्यवाणी करने की कोशिश करते हैं, लेकिन आपको शर्त है कि आप शर्त लगा सकते हैं कि मैं कुछ खरीदने के बिना पैसे दे रहा हूं सट्टेबाजी और व्यापार के बीच सट्टेबाजी के बीच मूलभूत अंतर व्यापार और रिबा के बीच लगभग समान है, उन्होंने कहा कि रिबाहिस व्यापार, अल्लाह ने कहा, इसलिए नहीं, इसलिए मैं कंसोएजर द्विआधारी विकल्प फूटावा नहीं करता है और हर चीज को रोकने से मैं उससे निपटने से बचने को पसंद करता हूं। एक वास्तविक अंतिम परिणाम या फतवा तक चर्चा में अब भी विषयों को जारी किया गया है, यूए एलएलयू अलामा असलामी अलैकम। 13 दिसंबर को 9 9 में उत्तर दिया गया। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि 100 के दावे उन लोगों द्वारा बनाए गए हैं जो इसे औचित्य नहीं दे सकते हैं। यह मेरी समझ है कि जुआ लगाने की एक विधि के लिए जो खोने का जोखिम होता है। बाइनरी कारोबार में यह लाभ या कोई परिवर्तन नहीं है, शून्य लाभ कुछ भी नहीं खोला जा रहा है, इसलिए इस्लाम में जुआ नहीं, इसलिए हलाल। एचएमआरसी जैसे नन मुसलमान, कर उद्देश्यों के लिए, इसे व्यवहार के आधार पर जुआ के रूप में वर्गीकृत करें, न कि सटीक विवरण। 18 सितंबर को 15 04 पर उत्तर दिया। जब तक आप यह प्रदर्शित नहीं कर सकते कि इस्लामी खाते वास्तव में शून्य डॉलर के लिए बाइनरी विकल्प बेचते हैं तो supp अपने दावे का बर्ताव करते हुए कि वे हलाल करते हैं क्योंकि कोई हिस्सेदारी नहीं की गई है, वास्तव में इसका उत्तर एक काल्पनिक स्थिति के रूप में बहुत अधिक नहीं है जो कि वास्तव में प्रथा में लागू नहीं होता है। 1 9 16 से 9 सितंबर को। 11। अल हम्डू लल्लः वा अस्सलतु बसलम अल्ला राऊलेला, मेरे देखें, सभी मुसलमानों के लिए ख़रीदना और बेचना हराम नहीं है, लेकिन अल रीबा हराम है, जैसा कि कुरान कहते हैं, इसलिए मेरे अंक में मैं हराल को हलाल से कभी नहीं बदलूंगा, न ही इसके विपरीत, मैं अपने जवाब को अंक में सरल कर दूंगा.तुम जो खरीदते हो आपको अपने हाथ में छूने या पकड़ने में सक्षम होना चाहिए या अपने ए सी में खरीदना चाहिए। खरीदें स्टॉक यह किसी ठोस वस्तु के लिए सोने को खरीदने के लिए किसी भी वस्तु ठोस हो जाएगा, इसलिए आप इसे स्वयं को प्राप्त करने के लिए इसे छू सकते हैं। वस्तुओं या स्टॉक में हरम बीसीज़ की अनुमति नहीं है, आप उसे पकड़ नहीं सकते हैं, तो आप इसे बेचते हैं यह संभव नहीं है - आप इसे देख भी नहीं सकते हैं। मुद्राओं में बदलाव हलाल और इस्लाम में अनुमत है, क्योंकि आप इसे अपने में आ सकते हैं एसी और वहां संग्रहीत, आप इसे कभी भी वापस ले सकते हैं और इसे स्पर्श कर सकते हैं या 100 को पकड़ कर सकते हैं क्योंकि यह दूसरे देशों की मुद्रा है जो विनिमय दुकानों के समान है जो इस्लामिक दुनिया और हलाल 100 में फैल गया है। दूसरा, बिंदु 4, दे और ले या बेचते हैं और खरीद एक ही सत्र में उसी समय किया जाता है जब व्यापार समाप्त होता है तुरन्त आपकी शेष राशि और यह शेष केवल आपको ही बकाया है, आप किसी भी समय वापस ले सकते हैं। इस्लामिक एसी निम्नलिखित से मुक्त होनी चाहिए व्यापार पर स्वैच्छिक हितों के लिए रातोंरात ट्रेडों पर रोल ऑप्शन बोनस रोलओवर सी डिपॉजिट बोनस जो बिना किसी रिबै डी डिपॉजिट बोनस में जोड़ा जाता है आमतौर पर जमा करने की आवश्यकता के बिना जोड़ा गया ई छुपे हुए शुल्क आपको एहसास नहीं है बैंकों से आपकी एसी के लिए ऋण के रूप में धन के राइजर का लाभ उठाएं यदि आपके पास एसी इस्लामिक का मतलब उपरोक्त से मुक्त है, बशर्ते आप केवल मुद्रा विनिमय में व्यापार करते हैं, इसका मतलब यह होगा कि वालुहु ए आलम का अभ्यास करने के लिए हलाल हो एक और मुद्दा बाइनरी विकल्प या विदेशी मुद्रा व्यापार जुआ नहीं है, जुआ क्यों है 3 कारण 1 चिह्न जैसे कुछ के लिए वेतन जैसे किसी भी मूल्य के बिना शाब्दिक रूप से खेलने के लिए 2 चलायें या कार्ड फ्लिप या रूले चालू करें 3 कैसीनो द्वारा निर्धारित आपके नाटक के लिए एक पुरस्कार प्राप्त करें लेकिन व्यापार में आप किसी आइटम या वास्तविक मूल्य की मुद्रा खरीद रहे हैं, स्थिति को खोलना, इसे बेचना या वास्तविक अनुबंध के साथ खरीदना और मौके पर बिक्री मूल्य को जीतना बिक्री के बाद और यह आपके में पूरी तरह से अलग है और हलाल वालुहु ए आलम। उत्तर 15 जुलाई 16 20। उत्तर और इस्लाम में विकल्प ट्रेडिंग व्यापार की अनुमति है। हमारा धर्म व्यापार खरीदने और बेचने परमिट करता है लेकिन अवैध लाभ के तरीकों को रोकता है इस प्रकार, श्रम और निष्पक्ष मानदंडों के आधार पर व्यापार सुनिश्चित किया जाता है और किसी व्यक्ति की आध्यात्मिक जिम्मेदारी को हटा दिया जाता है। यही है, यदि कोई व्यक्ति अपने सभी जीवन में धर्म के आदेशों का पालन करता है, तो वह दुनिया में और दोनों में आसानी होगी इसके बाद व्यापार वैध और स्वीकार्य है, जब तक यह वैधता की सीमा के भीतर किया जाता है चाहे वह पहले से ही हो या क्रेडिट पर इस मुद्दे के बारे में धार्मिक प्रोत्साहन भी होता है, और जब प्रार्थना समाप्त हो जाती है, भूमि के माध्यम से, और अल्लाह की इनाम की तलाश एक आस्तिक को सलाह देता है कि वह अपने व्यापारिक जीवन का नेतृत्व करे और जीवन की पूजा करे, खरीद और बिक्री में क्या जरूरी है व्यापार करना और लाभ करना है, लेकिन यह लेनदेन मानवता की एक तरह की सेवा है क्योंकि यह कार्य करता है लोगों के अलावा, सभी प्रकार की गतिविधियों को जब तक वे वैधता की सीमा के भीतर रहते हैं, पूजा करने के रूप में माना जाता है इसलिए, उनके पास इस्लामी कानून में भी आध्यात्मिक पुरस्कार हैं, आम तौर पर लाभ की सीमा बाजार द्वारा निर्धारित होती है और विवेक डीलरों के लिए, जो डीलरों को बहुत ज़रूरी जिम्मेदारी देता है, बोलने और धोखाधड़ी के जरिये अत्यधिक कीमतों पर चीजों को बेचने, किसी भी तरह के व्यापार में उचित नहीं है, खरीदने और बेचने के दौरान, एक हाथ, डीलर के अधिकारों को ध्यान में रखा जाता है और कुछ बंधन मानदंड पेश किए जाते हैं ताकि व्यापारी अपने व्यापारिक जीवन को जारी रख सकें। दूसरी ओर, ग्राहक की स्थिति को ध्यान में रखा जाता है और यह ऐप नहीं है नकल की तुलना में डीलर की खरीद के गुणों के बारे में उनकी अज्ञानता के कारण उसे धोखा दिया जाता है तो डीलर को नकदी की तुलना में क्रेडिट बिक्री के लिए निर्धारित मूल्य निर्धारित करने का तरीका दिखाया जाता है ताकि वह अपनी पूंजी को सुरक्षित रखे और अपने व्यापारिक जीवन को सुरक्षित रूप से जारी रख सकें। कुरान, निम्नलिखित में कहा गया है कि अल्लाह ने व्यापार को अनुमति दी है और धन पर ब्याज-अल-बाकरा, 275 यह कविता घोषित करता है कि व्यापार स्वीकार्य है चाहे नकदी या क्रेडिट पर और अनुमेय व्यापार के लिए आधार दिखाता है। हालांकि, हमारे पैगंबर एक हदीस में कहते हैं कि दो बिक्री एक बिक्री अनुज्ञेय नहीं है विद्वानों ने समझाया कि हदीस की अलग-अलग व्याख्याएं थीं कुछ विद्वानों ने समझाया कि नकद बिक्री की तुलना में स्थगित भुगतान बिक्री के लिए एक अलग मूल्य अनुमत नहीं होगा अन्य लोगों ने कहा कि कीमत में अंतर इसलिए नहीं था इसलिए इसे मना नहीं किया गया था कि हदीस द्वारा इमाम Tirmizi निम्नलिखित राय बताते हैं जबकि हदीस समझा कुछ विद्वानों के अनुसार एक बिक्री में दो बिक्री कह रहा है, मैं डब्ल्यू बीमार इस पोशाक को नकद में 10 दिरहम और आस्थगित भुगतान पर 20 दिरहम और विकल्प के किसी भी विकल्प पर निर्णय लेने के बिना छोड़कर विद्वानों के अनुसार, हदीस के ऊपर कहा गया है कि इसे कुछ नीचे रखना अनुमत नहीं है एक बिक्री के भीतर एक शर्त है और जब थमैन, यह उत्पाद की कीमत है, निश्चित नहीं है उदाहरण के लिए, अगर अहमद अली से कहता है कि अगर आप मुझे तीन सौ लीरा के लिए अपनी कार बेचते हैं, तो मैं अपने घर को आप को बेच दूँगा दो लाख के लिए, तो एक अनुबंध में दो अनुबंध हदीस में वर्णित होता है यह अनुमति नहीं है हालांकि, जब अनुबंध अलग तरीके से बनाये जाते हैं और दो अनुबंध इस तरह की स्थिति से जुड़े नहीं होते हैं, तो इसका कोई दोष नहीं है जिसके अनुसार मना किया जाता है हदीस के लिए अन्य प्रकार का अनुबंध है, जिसमें उत्पाद की कीमत निश्चित नहीं है उदाहरण के लिए, यह कहने की अनुमति नहीं है, मैंने इस उत्पाद को नकद में एक हज़ार रुपए और आस्थगित भुगतान पर दो हजार के लिए बेच दिया अनुबंध निश्चित नहीं है विकल्प के किसी एक पर कोई समझौता नहीं है हालांकि, अगर दोनों पक्ष एक विकल्प पर सहमत होते हैं, तो अनुबंध मान्य हो जाता है इसका ब्याज के साथ कोई संबंध नहीं होगा यह इमाम सारासी अल की प्रसिद्ध किताब - मबसूट, यदि दोनों पक्ष एक निश्चित कीमत पर सहमत हो जाते हैं और छोड़ देते हैं, तो नकद या आस्थगित भुगतान में, नकद मूल्य की तुलना में अंतर रखने वाला एक आस्थगित भुगतान बिक्री वाले अनुबंधों की अनुमति अनुज्ञेय है, निम्नलिखित पुस्तक में बताया गया है कि खरीदार कब और विक्रेता बिक्री का लेन-देन करता है, अगर विक्रेता खरीदार से कहता है कि यदि आप इस उत्पाद को क्रेडिट पर खरीदते हैं तो आप ऐसी और ऐसी रकम का भुगतान करेंगे और यदि आप इसे नकदी में खरीद लेंगे तो आप ऐसी और ऐसी रकम का भुगतान करेंगे या यदि आप इसके लिए भुगतान करेंगे एक महीने बाद, आप ऐसी और ऐसी रकम का भुगतान करेंगे, यदि आप दो महीने बाद इसके लिए भुगतान करते हैं, तो आप ऐसी और ऐसी रकम का भुगतान करेंगे, और यदि वह लेन-देन समाप्त करेंगे और किसी एक विकल्प पर सहमति के बिना छोड़ दें, तो बिक्री इसकी स्वीकार्य नहीं है क्योंकि कोई भी पक्ष कीमतों में से किसी पर सहमत नहीं है- मबसुत, 13 8 आज बाजार में सामान्य अभ्यास ऐसा है, उदाहरण के लिए, विक्रेता ग्राहक को नकद और आस्थगित भुगतान की कीमतों से पहले कहता है कि ये है नकद मूल्य और यह आस्थगित भुगतान की कीमत है ग्राहक एक विकल्प चुनता है और वे एक अनुबंध करते हैं क्या महत्वपूर्ण है कि कीमतों में से एक पर सहमति है और इसके अनुसार अनुबंध बना रहा है, तब, अगर कोई व्यक्ति उस चीज़ को कहता है जो वह बेच रहा है , यह नकद मूल्य है और यह आस्थगित भुगतान मूल्य है, अर्थात्, उन्होंने दोनों नकद मूल्य और आस्थगित भुगतान की कीमत का उल्लेख किया और फिर वे कीमतों में से एक पर एक समझौता करते हैं, तो, यह अनुबंध अनुमत है कोई धार्मिक नहीं है दोष क्या ध्यान देने की ज़रूरत है, यहाँ यह है कि एक निश्चित अनुबंध को नकद या आस्थगित भुगतान की कीमतों में से एक पर सहमति होनी चाहिए, हालांकि, यह जानी जानी चाहिए कि इस प्रकार की बिक्री जिसमें शर्तों को शामिल किया गया है, वह नहीं है। ssible यदि आप इसके लिए महीनों में भुगतान करते हैं, तो आप इस कीमत का भुगतान करेंगे यदि आप इसके लिए बाद में भुगतान करते हैं, तो आप उस कीमत का भुगतान करेंगे क्योंकि खरीदार और विक्रेता एक निश्चित कीमत पर सहमत नहीं हैं हदीस में उल्लिखित ब्याज उस प्रकार स्पष्ट होता है बिक्री के कुछ आधिकारिक उद्यमों ने आस्थगित भुगतान पर चीजों को बेचने पर देर से शुल्क शामिल किया है। इस भुगतान को आधिकारिक रूप से देर से भुगतान करने की ब्याज कहा जाता है, लेकिन वास्तव में इसे ब्याज के रूप में नहीं माना जाता है, यह ग्राहक, इसे चुनने के लिए स्वतंत्र है यदि वह इसे नकदी में खरीदता है, तो वे करते हैं कोई अतिरिक्त पैसे नहीं लेते हैं, लेकिन अगर वह इसे क्रेडिट पर खरीदता है, तो वह कुछ अतिरिक्त पैसे का भुगतान करता है कि अतिरिक्त पैसे देर से देर से ब्याज के रूप में माना जाता है और यह अनुमति है हालांकि, यह कहना जरूरी है कि फैक विद्वानों की अनुमत के बारे में देर से भुगतान ब्याज देर से भुगतान ब्याज चार्ज करने की अनुशंसा नहीं करते यह एक व्यापारिक जीवन की जरूरतों से उत्पन्न होने वाला फैसले है, वास्तव में यह एक अनुमति है, एक मुस्लिम डीईएफ पर अपने सामान बेच सकता है चुकौती का भुगतान मूल्य के लिए एक अतिरिक्त राशि को जोड़ना हालांकि, यदि वह एक अतिरिक्त राशि को जोड़कर बिना स्थगित भुगतान पर गरीब ग्राहकों को सामान बेचता है, तो यह निश्चित रूप से एक प्रशंसनीय कार्य है यह भी कहा जा सकता है कि ऐसी बिक्री के साथ, ब्याज कर्ड हसन के बिना अपने ग्राहक को पैसे दे दिया। इसका पुरस्कार कुरान और हदीस और मुसलमानों में कई बार किया जाता है और मुसलमानों को यह करने की सलाह दी जाती है इसलिए, मुसलमानों को भावनाओं के साथ एक दूसरे की मदद करने के लिए यह एक अच्छा और प्रशंसनीय कार्य है आपसी प्यार, स्नेह और बिरादरी जब भी संभव हो और अमीर गरीबों की जितनी ज्यादा हो सके, उनकी मदद कर सकते हैं।

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