Wednesday 7 March 2018

विकल्प व्यापार - लॉग


विकल्प मूल बातें ट्यूटोरियल। अब, कई निवेशक पोर्टफोलियो में म्यूचुअल फंड शेयर और बॉन्ड जैसे निवेश शामिल हैं, लेकिन आपके पास विभिन्न प्रकार की प्रतिभूतियां हैं जो वहां मौजूद नहीं हैं, एक अन्य प्रकार की सुरक्षा, जिसे एक विकल्प कहा जाता है, परिष्कृत निवेशकों के लिए दुनिया का मौका प्रस्तुत करता है विकल्पों की शक्ति उनकी बहुमुखी प्रतिभा में निहित है, वे आपको किसी भी स्थिति के अनुसार अपनी स्थिति को अनुकूलन या समायोजित करने में सक्षम करते हैं विकल्प जैसे सट्टा या रूढ़िवादी हो सकते हैं जैसा कि आप चाहते हैं इसका मतलब है कि आप एक स्थिति से सुरक्षा की स्थिति को पूरी तरह से सट्टेबाजी से बचाने के लिए कर सकते हैं एक बाजार या सूचकांक के आंदोलन पर। यह बहुमुखी प्रतिभा, हालांकि, इसकी लागत के बिना नहीं आता है विकल्प जटिल प्रतिभूतियां हैं और बहुत जोखिम भरा हो सकता है यही कारण है कि, जब व्यापार विकल्प, तो आपको निम्न की तरह एक अस्वीकरण दिखाई देगा। विकल्प में जोखिम और हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं हैं विकल्प ट्रेडिंग प्रकृति में सट्टा हो सकता है और नुकसान का पर्याप्त जोखिम ले सकता है केवल जोखिम पूंजी के साथ निवेश करें। शरीर आपको बताता है, विकल्प ट्रेडिंग में जोखिम शामिल है, खासकर यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, इस वजह से, बहुत से लोग सुझाव देते हैं कि आप विकल्पों को स्पष्ट कर लें और अपने अस्तित्व को भूल जाएं। दूसरी तरफ, किसी भी प्रकार के निवेश से अनभिज्ञ होने से आपको एक कमजोर स्थिति में शायद विकल्प की सट्टा प्रकृति आपकी शैली फिट नहीं है कोई समस्या नहीं है - तो विकल्प में अनुमान लगाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन, इससे पहले कि आप विकल्पों में निवेश न करने का निर्णय लेते हैं, आपको उन्हें समझना चाहिए कि सीखने का विकल्प कैसे सही ढंग से कूदता है विकल्पों के बारे में जानने के बिना आप न केवल अपने निवेश टूलबॉक्स में एक और वस्तु को जब्त कर लेंगे बल्कि कुछ विश्व के सबसे बड़े निगमों के कामकाज में भी अंतर्दृष्टि खो देंगे चाहे यह विदेशी मुद्रा लेनदेन के जोखिम को बचाए या कर्मचारियों को स्वामित्व देने के लिए। स्टॉक विकल्प के रूप, अधिकांश बहु-राष्ट्रिक आज किसी भी रूप या किसी अन्य में विकल्प का उपयोग करते हैं। यह ट्यूटोरियल आपको विकल्पों के मूल सिद्धांतों से परिचय देगा ध्यान रखें कि अधिकतर विकल्प एस व्यापारियों के पास कई वर्षों का अनुभव है, इसलिए इस ट्यूटोरियल को पढ़ने के तुरंत बाद एक विशेषज्ञ बनने की उम्मीद नहीं है यदि आप शेयर बाजार के काम से परिचित नहीं हैं, तो स्टॉक बेसिक्स ट्यूटोरियल देखें। व्यक्तिगत विकल्प ट्रेडिंग जर्नल रखें। प्रत्येक से जानें ऑप्शन ट्रेड। ऑप्शन ट्रेडिंग टिप 4 - पर्सनल ऑप्शन ट्रेडिंग जर्नल को ध्यान में रखते हुए - चार युक्तियों का सबसे चुनौतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि, एक तरह से, इसे सबसे अधिक अनुशासन की आवश्यकता होती है। एक निजी ट्रेडिंग जर्नल सचमुच उघ। यही मेरे लिए बहुत ज्यादा है प्रतिक्रिया के लिए मुझे डॉन टी मुझे गलत - मैं हमेशा महान रिकॉर्ड रखा जब यह मेरे व्यक्तिगत ट्रेडों के विवरण के लिए आया था और मेरी निजी स्प्रैडशीट्स बनाने के लिए एक खुशी और गर्व का स्रोत थे। लेकिन क्या मैं हमेशा विरोध किया था एक साथ डाल रहा था और सहित ट्रेडों से जुड़े व्यापक नोट्स - जैसे कि व्यापार की शुरुआत करने के लिए मेरा तर्क, यह स्ट्राइक प्राइस, उस समय की समाप्ति की तिथि, मेरी चिंताएं क्या थीं, अंतर्निहित स्टॉक ने ऐसा किया था या नहीं, और किसी भी अन्य कारक और विचार जो प्रत्येक विशिष्ट व्यापार के लिए प्रासंगिक थे.मैंने एक विकल्प ट्रेडिंग पत्रिका को क्यों रखा था। एक तरह से, जब मैंने अपने व्यक्तिगत विवरणों को साझा करना शुरू किया तो एक व्यापार पत्रिका को बनाए रखने की शक्ति और लाभ पर ठोकर खाई लीवरेज इन्वेस्टमेंट सामुदायिक के साथ एक साप्ताहिक आधार पर व्यापार। यह एक चीज है जो मुझे उच्च रियायती कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाले व्यवसायों के अधिग्रहण के लिए विकल्पों का उपयोग करने या कम जोखिम वाले शेयरों पर उच्च उपज आय उत्पन्न करने के बारे में आपको बताती है। लेकिन यह एक और चीज पूरी तरह से अगर मैं आपको दिखाता हूं कि मैं वर्तमान असली दुनिया के उदाहरणों के बारे में क्या कह रहा हूं। अपने स्वयं के विकल्प ट्रेडिंग जर्नल को दिखाया जा रहा है एक भयानक - लोकप्रिय तकनीक का उल्लेख नहीं करने और लीवरेज इन्वेस्टिगेशन क्लब की कमाई के कारण। क्योंकि लीवरेज निवेश के सदस्यों क्लब केवल मेरे कंधे पर नहीं देख सकता है और देख सकता हूँ कि मैं लीवरेज निवेश के सिद्धांतों को कैसे लागू करता हूं लेकिन जब मैं कभी-कभी अपनी सलाह का पालन नहीं कर पाता तो वे मेरी गलतियों से भी सीख सकते हैं समय-समय पर मुझे। एक ट्रेडिंग जर्नल के फायदे। मुझे सबसे आश्चर्यचकित पाया गया था कि यह शिक्षण उपकरण अन्य व्यापारियों को अपने स्वयं के परिणामों के साथ मदद करने के लिए बनाया गया था, वास्तव में मुझे एक बेहतर व्यापारी और निवेशक बना दिया। और विस्तृत रिकॉर्ड, , और अपने खुद के ट्रेडों में से प्रत्येक के बारे में अन्य विचार, जितनी जल्दी आप अपने लिए एक ही चीज़ की खोज करेंगे। आप एक बेहतर व्यापारी और निवेशक बन सकते हैं क्योंकि आप एक गहरा व्यापारी और निवेशक बनेंगे.व्यवहार और निवेश। Leveraged निवेश के साथ उद्देश्य व्यापार और निवेश के सर्वोत्तम गुण लेने के लिए और उन्हें एक स्थिर दर पर स्टॉक मार्केट में वास्तविक और स्थायी धन बनाने के लिए एक संरचनात्मक रूप से लाभप्रद दृष्टिकोण या पद्धति को गठबंधन करना है। अपने विचारों को अभिव्यक्त करने का कार्य केवल उन विचारों को स्पष्ट नहीं करेगा - यह होगा गहरा अंतर्दृष्टि भी पैदा होती है और आप अन्यथा कभी अनुभव नहीं करते हैं। अपनी खुद की ऑप्शन ट्रेडिंग जर्नल बनाना.आप अपने व्यक्तिगत व्यापार को बनाने और बनाए रखने के बारे में कैसे जाते हैं आईएनजी पत्रिका पूरी तरह से आप पर निर्भर है, ज़ाहिर आपको इसे अनुकूलित करना चाहिए ताकि यह आरामदायक हो और आपके लिए काम करे और यह उतना सरल या विस्तृत हो सकता है जितना आप पसंद करते हैं। व्यापार लॉग मुझे मेरे सिस्टम की समग्र सफलता को ट्रैक करने की अनुमति देता है कुल लाभ हानि, सफल बनाम असफल ट्रेडों की संख्या को मापने, किसी भी सफल ट्रेडिंग सिस्टम का प्रबंधन करना, सफलता दर, लगातार नुकसान की राशि, और उम्मीदवार कहा जाने वाला एक अन्य आंकड़ा पर नजर रखने के लिए महत्वपूर्ण है। ऊपर दिए गए उदाहरण एक व्यापार का प्रारंभिक संस्करण है लॉग इन करें कि मैंने एक्सेल में स्थापित किया था, मैंने जरूरी वस्तुओं को ट्रैक किया है, उल्लेख किया है कि कॉलम में से एक प्रति अनुबंध में लाभ हानि है। एक बात यह है कि किसी भी विश्लेषण टूल को संदर्भ की बात है, आदर्श रूप से मैं एक ही राशि को प्रतिशत के हिसाब से खतरे में डाल रहा हूं समय मैं प्रति अनुबंध में लाभ हानि का आकलन कर सकता हूं या मैं लाभ हानि राशि को माप सकता हूं अपने उद्देश्यों के लिए, मैंने प्रति अनुबंध में लाभ हानि को मानकीकृत करना चुना। अब, उपरोक्त प्रवेश से संबंधित निम्नलिखित गणनाओं पर विचार करें। कुछ बुनियादी सूत्रों का इस्तेमाल करते हुए, मैं कुल सफल ट्रेडों को बना सकता हूं, कुल सफल ट्रेडों बना सकता हूँ I प्रति अनुबंध औसत लाभ प्रति अनुबंध प्रति औसत नुकसान को माप सकता है इन नंबरों से, मैं फिर जीत हानि अनुपात, इनाम जोखिम अनुपात और उम्मीद की गणना कर सकता हूँ। नीचे इन को तोड़ दो। हानि अनुपात को नुकसान पहुंचा। हानि को वास्तव में गणना की गणना के आधार पर जीत की दर कहा जाना चाहिए जिसका उपयोग मैं जीत अनुपात की गणना कुल सफल ट्रेडों की कुल संख्या लेता है और कुल मिलाकर उपरोक्त मामले में, जीत दर 75 है अनुमान के अनुसार तो नुकसान की दर 25 है जो मुझे बताता है कि मेरे ट्रेड लॉग में मापा ट्रेडों के लिए, उनमें से 75 सफल हैं यह संख्या भी जीतने वाले व्यापार की संभावना माना जा सकता है। मेरे शुरुआती कारोबार में लॉग इन करें, मैंने एक सफल विफल संकेतक का उपयोग करने के लिए चुना है, मुझे एक व्यापार को ध्वजांकित करने के लिए अनुमति देने के लिए सफल या असफल होने के बावजूद कि वह इसे बनाया या पैसा खो दिया है मेरा प्रारंभिक विचार यह था कि मैं एक सफल व्यापार कर सकूं जो पैसे खो गया हो अगर मुझे लगता है कि मैं सफल हुआ वाई मेरे व्यापारिक नियमों का पालन किया है और मैंने इस कॉलम को समाप्त कर दिया है और सफलता की एक सरल माप के साथ चले गए हैं मेरा व्यापार सफल होता है जब वह पैसा बनाता है और जब वह पैसे खो देता है तो एक असफल व्यापार होता है। रिवार्ड रिस्क अनुपात। इनाम जोखिम अनुपात के लिए, यह वास्तव में अधिक है एक अनुपात के रूप में व्यक्त अनुपात का औसत लाभ राशि औसत हानि राशि से विभाजित है यह मुझे बताता है कि प्रत्येक व्यापार के लिए क्या है, जो कि मेरा लाभ राशि कुल जोखिम के प्रतिशत के रूप में है यह कुल जोखिम राशि लगभग के बराबर होना चाहिए प्रतिशत की मात्रा मैं प्रत्येक व्यापार के लिए 1-2 यानी प्रत्येक पोर्टफोलियो के जोखिम के लिए तैयार था इसलिए, इस संख्या के बारे में सोचने का दूसरा तरीका जोखिम के रूप में एक प्रतिशत के रूप में मेरा वापसी है। एक कम संख्या यह जरूरी नहीं कि एक बुरी बात होनी चाहिए यह अनुपात जीत के नुकसान की दर में कोई कारक नहीं है इसलिए, अगर मेरे पास कम इनाम जोखिम अनुपात है, तो मेरी जीत की दर काफी अधिक है, फिर भी मेरे पास एक व्यवहार्य विकल्प ट्रेडिंग सिस्टम प्रणाली हो सकती है। अनुमान यह है कि औसत कितना हो सकता है हमेशा के लिए बने रहने की उम्मीद वाई 1 जोख़िम जोखिम जोखिम के जोखिम और जीत की दर पर दोनों वापसी की यह कारक जीतने वाली व्यापार की संभावना है आदर्श रूप से मेरे विकल्प व्यापार प्रणाली के लिए उम्मीद की संभावना सकारात्मक है। कैसीनो की आम तौर पर नकारात्मक उम्मीद है अगर मेरी अपेक्षा नकारात्मक या बहुत कम है काफी हद तक ट्रेडों की एक बड़ी संख्या के साथ, यह एक और प्रणाली के साथ आने का समय है। अनुमानित जटिल सूत्र का उपयोग करके गणना की जा सकती है मैं एक पल में हिस्सा लूंगा एक स्प्रैडशीट का उपयोग करने के बारे में अच्छी बात यह है कि एक बार फॉर्मूला सेट अप किया गया है, मुझे शायद ही कभी इसे फिर से यात्रा करना पड़ता है। एक्सपेक्टेंसी जीतने वाली ट्रेडों x जीत राशि - ट्रेडिंग एक्स हानि राशि खोने। एक अंतिम बिंदु अपेक्षा अधिक ट्रेडों के साथ अधिक मान्य हो जाता है, मैं उम्मीद नहीं करता कि 5-10 ट्रेडों की तुलना में अनुमानित गणना की जाती है एक व्यापार प्रणाली की सफलता या असफलता हालांकि, 100 से अधिक व्यापारों की गणना की अपेक्षा अधिक सार्थक होगी यही वजह है कि मेरे व्यापारिक लॉग में एक लंबे समय से अपने व्यापार को ट्रैक करने का एक तरीका शामिल है। एक व्यापार लॉग। व्यापार लॉग केवल व्यक्तिगत ट्रेडों को रिकॉर्ड करने और समग्र सफलता को मापने के लिए एक स्थान है। आप यह एक कागज पर, एक खजूर या अन्य मैनुअल प्रक्रिया में कर सकते हैं हालांकि, स्प्रेडशीट इस प्रकार के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल हैं। कब्जा करने के लिए। कई ऐसे दिलचस्प चीजें हैं जो एक व्यापार के संबंध में कब्जा की जा सकती हैं, इस व्यापार लॉग के लिए, मैं केवल उस जानकारी को ट्रैक करना पसंद करता हूं जो मुझे लंबे समय तक परिप्रेक्ष्य देने में उपयोगी है और इससे ऊपर उल्लिखित विभिन्न गणनाओं का समर्थन मिल सकता है.मैं कुछ ऐसी जानकारी पर कब्जा करूँगा जो सीधे बंद की गई तिथि और साथ ही व्यापार के विवरण जैसे गणनाओं का समर्थन नहीं करता है, मैं भी एक छोटी टिप्पणी पर कब्जा कर रहा हूं जहां मैं व्यापार के बारे में कुछ विशेष नोट कर सकता हूं। कारोबार के अनुबंध की संख्या, प्रविष्टि पर डेबिट क्रेडिट और बाहर निकलने पर डेबिट क्रेडिट भी मैं प्रवेश निकास कमीशन पर कब्जा कर लेता हूं, क्योंकि यह मेरे समग्र लाभ या हानि में होना चाहिए। उपयुक्त, मैं नेट क्रेडिट डेबिट और कुल लाभ हानि जैसे मूल्यों की गणना कर सकता हूँ। सूत्र कैसे करें। प्रत्येक व्यापार के लिए, मैं ट्रेड प्रविष्टि के शुद्ध डेबिट क्रेडिट की गणना कर सकता हूं, अनुबंध के अनुसार x 100 x जमा डेबिट - प्रविष्टि के लिए कमीशन। समग्र लाभ हानि, मैं इसे प्रवेश पर शुद्ध डेबिट क्रेडिट के रूप में गणना करता हूं - बाहर निकलने के लिए एक्ज़िट - कमीशन पर x 100 एक्स क्रेडिट डेबिट। क्योंकि मैं एक्सेल स्प्रैडशीट का उपयोग करता हूं, ये सभी फ़ार्मुलों के एक सेट के साथ बहुत आसानी से किया जा सकता है.कुल्यूलेटिंग कुल मिलाकर आंकड़े जैसे जीत अनुपात, इनाम जोखिम अनुपात, अपेक्षा की अपेक्षा थोड़ा अधिक जटिल है मेरे लिए, गणनाओं को तोड़ना आसान था। सबसे पहले, मैं कुल सफल ट्रेडों और कुल विफल ट्रेडों की गणना करता हूं, ऐसा करने के लिए, मैं एक साधारण एक्सेल सूत्र का उपयोग करता हूं अनिवार्य रूप से उन पंक्तियों की संख्या की गणना करता है जिनके पास सकारात्मक मूल्य है। सफल सफल ट्रेड्स COUNTIF L2 L68, 0. कुल विफल व्यापार COUNTIF L2 L68, 0. मैं ऊपर निर्दिष्ट रेंज, उन सभी पंक्तियों को निर्दिष्ट करना चाहिए जहां मैंने ट्रेडों में प्रवेश किया है I सबसे पहला पंक्ति क्योंकि यह सिर्फ एक हैडर है.अब मैं औसत सफल लाभ और औसत असफल हानि की गणना कर सकता हूँ। सफल सफल लाभ SUMIF L2 L68, 0 L73 नोट सेल L73 मेरे कुल सफल ट्रेडों को बनाए रखेगा। प्रवेश असफल हानि SUMIF L2 L68, 0 L74 सेल L74 मेरे कुल असफल ट्रेडों रखती है। यहां से, मैं अब अपने सभी अन्य गणना कर सकता हूँ विन अनुपात कुल सफल व्यापार सभी ट्रेड सफल सफल ट्रेडों का योग। रिवर्स रिस्क अनुपात औसत सफल लाभ औसत विफलता नोट यह माना जाता है कि मैं आमतौर पर जब मेरे पास खोने वाला व्यापार होता है वैकल्पिक रूप से, मैं प्रत्येक व्यापार के लिए एक कॉलम बना सकता हूं जो व्यापार में कुल जोखिम का प्रतिनिधित्व करता है। एक्सपेंटीसी विन अनुपात इनाम जोखिम अनुपात - हानि अनुपात नोटिस यह मेरे द्वारा अपेक्षित प्रत्याशा के लिए ऊपर दिए गए सूत्र से कुछ अलग है मेरे जोखिम की गणना के आधार पर कई धारणाएं बनाई गई हैं एक नियम के रूप में, मुझे उम्मीद है कि मेरे औसत विफल राशि को काफी स्थिर रहने के लिए और प्रत्येक जोखिम में लगभग मेरे जोखिम के बराबर होना चाहिए जो मैंने लिया है I टीआईओ कि मैं व्यापार में अधिकतम जोखिम पर कब्जा करने के लिए आसानी से दूसरे कॉलम का उपयोग कर सकता हूं और फिर मैं इस मूल्य के सापेक्ष हानि की राशि की गणना कर सकता हूं, इसके बजाय, मुझे क्या लगता है कि मेरी औसत विफलता की हानि हमेशा अपने 100 जोखिमों का प्रतिनिधित्व करती है तो सूत्र देख सकता है इस तरह से। एक्सपेक्टेंसी जीत अनुपात इनाम जोखिम अनुपात - हानि अनुपात 100. मेरी एक्सेल गणना के लिए यह L77 L78- 1-L77 को सरल करता है जहां L77 मेरा जीत अनुपात या L78 मेरा इनाम जोखिम अनुपात जीतने के बाद से मेरे जीत के नुकसान की कुल 100 के बराबर है , मैं 1 के रूप में अपने नुकसान की गणना कर सकते हैं - जीत। सेल स्प्रेडशीट के लिए पंक्ति कॉलम की संख्या के आधार पर भिन्न हो सकते हैं और जहां आपने अपने व्यापार लॉग के लिए अपनी गणना करना चुना। Excel में एकाधिक कार्यपत्रकों का उपयोग करते हुए। जब ​​यह संभव है स्प्रेडशीट के एक पेज पर सभी ट्रेडों में प्रवेश करने के लिए, यह अव्यवहारिक होता जा रहा है जब नंबर ट्रेडों को ट्रैक करना बहुत बड़ा हो जाता है जब मैंने अपना ट्रेड लॉग सेट अप किया था, तो मैंने अपने ट्रेडों को तिमाही तक ट्रैक किया था क्योंकि मैं आमतौर पर केवल 50 ट्रेडों त्रिमास, जो एक स्प्रैडशीट पर काफी प्रबंधनीय होता है, जैसा कि मेरी ट्रेडिंग वॉल्यूम बढ़ जाती है, मैं प्रति माह ट्रैकिंग ट्रेडों में चली जाती हूं। एक्सेल स्प्रेडशीट के नीचे टैब द्वारा कई कार्यपत्रकों तक पहुंचने की क्षमता का समर्थन करता है। फिर मैंने प्रत्येक महीने के लिए एक वर्कशीट बना दिया था I हर वर्कशीट को ट्रैक किए गए महीने के नाम से लेबल किया गया, मेरे सभी महत्वपूर्ण आंकड़ों के चलते हुए कुल अंक रखने के लिए, अब मेरे पास एक अलग कार्यपत्रक है जो उस जानकारी को एकत्र करता है, मेरे सूत्र थोड़ा अधिक जटिल होते हैं, न केवल मुझे सेल निर्दिष्ट करने की आवश्यकता है लेकिन कार्यपत्रक भी, उदाहरण के तौर पर, मैं अपने वार्षिक गणनाओं में से कुछ कैसे करता हूं। कुछ भी सफल ट्रेडों एसयूएम जनवरी एल 80, फरवरी एल68, मार्च L73, आदि। कोई कार्यपत्रक के कक्ष का संदर्भ देने के लिए, नॉटिस, प्रारूप है। एक बार मैंने कुल सफल ट्रेडों, कुल असफल ट्रेडों, औसत सफल लाभ और औसत असफल हानि के लिए अपने वार्षिक कुल की गणना की है, मैं सीधे अपने अंकों और उम्मीद की गणना इन नंबरों के बिना रेफरी किए बिना कर सकता हूँ स्प्रेडशीट के सभी कार्यपत्रकों को वापस लेना। व्यापार लॉग के लाभ को अधिकतम करना। उपयोगी होने के लिए, मैंने पाया है कि मेरे ट्रेडों को पकड़ने के लिए मेहनती होना महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं प्रवेश करता हूं और उनसे बाहर निकलना मुझे यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि मेरे सभी ट्रेडों पर कब्जा कर लिया जाए, मेरे असफलताओं सहित, मुझे अतीत में लुभाया गया था, ट्रेडों में प्रवेश नहीं करने के लिए मुझे खेद है या मुझे ऐसा करने का अफसोस है जो मैं चाहता हूं कि मैं अलग तरीके से निकलूं। यह व्यापार लॉग मेरे ट्रेडिंग प्लान के खिलाफ मेरा व्यापार का सटीक प्रतिबिंब होना चाहिए। यह मुझे क्या बता सकता है। मेरे विकल्प ट्रेडिंग सिस्टम की प्रभावशीलता का निर्धारण करने में मेरी मदद कर सकते हैं। यह मुझे यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि मैं अपनी ट्रेडिंग योजना के अनुसरण में लगातार कैसे आगे हूं। यह प्रवेश के लिए मेरे व्यापार नियमों की समीक्षा करने में मदद कर सकता है। अधिक समय से, यह मुझे यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि मेरे लाभ और नुकसान है। प्रभावी होने के लिए, मैंने पाया है कि मुझे व्यापार लॉग की समीक्षा करने की आवश्यकता है, समय-समय पर मैंने अपने मासिक दिनचर्या का यह हिस्सा बनाया है, किसी दिए गए माह के लिए विकल्प चक्र के अंत में, मुझे यकीन है कि मेरे पास मेरे सभी ट्रेडों में प्रवेश किया है एक विकल्प महीने के लिए व्यापार लॉग जूस टी की समय सीमा समाप्त होने पर मुझे यह भी सुनिश्चित करना है कि मेरे पास मेरे द्वारा किए गए प्रत्येक व्यापार के लिए अपने सभी व्यापार पत्रिकाओं को मिलना होगा। मुझे शनिवार की समाप्ति पर कॉफी शॉप में बैठना और महीने भर के अपने व्यापार लॉग की समीक्षा करके और किसी भी तरह से शून्य के साथ सामूहिक रूप से अपने व्यापारों की समीक्षा करना इस प्रक्रिया से बाहर खड़े हुए ट्रेडों, मैं ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने में सक्षम हूं जहां मैं लगातार अपने नियमों का पालन नहीं कर रहा हूं या मेरे नियमों को अधिक ठोस बनाने की आवश्यकता है।

No comments:

Post a Comment